Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > अपने मताधिकार का योग्य उपयोग करें नौजवान: राम नाईक

अपने मताधिकार का योग्य उपयोग करें नौजवान: राम नाईक

अपने मताधिकार का योग्य उपयोग करें नौजवान: राम नाईक
X

राज्यपाल राम नाईक ने किया 28वें ताजमहोत्सव का शुभारंभ

आगरा। लोकसभा का चुनाव नजदीक है और मतदान का अधिकार हमें मिला है। अधिकार का योग्य उपयोग करे। धीरे-धीरे मतदान का प्रतिशत बढऩे लगा है। जिस स्थान पर सबसे अधिक वोट नौजवान डालेंगे, वहां के अधिकारियों का राजभवन में सम्मान किया जाएगा। यह कहना है उप्र के राज्यपाल राम नाईक का। सोमवार को वह शिल्पग्राम स्थित 28 वें ताजमहोत्सव के उद्घाटन के अवसर पर उपस्थित अतिथियों व श्रोताओं को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने ताजमहोत्सव का दीप प्रज्जवल कर शुभारंभ किया।

अपने संबोधन से पूर्व राज्यपाल, उपस्थित अधिकारियों व श्रोताओं ने पुलवामा हमले के शहीदों को मंच से मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की। राज्यपाल ने कहा कि यह पीड़ा या दुख केवल शहीद परिवारों का नही बल्कि, देश के प्रत्येक परिवार का है। उन्होंने कहा कि भारत की सेना दुनिया की सबसे प्रशिक्षित सेना है और पाकिस्तान को एक बार फिर पराजय का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि भारत और उप्र सरकार ताज को लेकर पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि उप्र के हर जनपद की अपनी अलग विशेषता है। इस तरह के कार्यक्रम से लोगों को यह लाभ होता है कि लोगों को अपनी संस्कृति का ज्ञान होता है। उद्घाटन समारोह में सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया, मंडलायुक्त अनिल कुमार, एडीजी अजय आनंद, डीआईजी लव कुमार, जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार, एसएसपी अमित पाठक, डीडी पर्यटन अमित श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

विश्वविद्यालय में नवनिर्मित परीक्षा भवन का किया लोकार्पण

राज्यपाल राम नाईक ने सबसे पहले विश्वविद्यालय के खंदारी परिसर पहुंचे। यहां उन्होंने जेपी सभागार में आयोजित हिंदवी स्वराज्य संस्थापक शिवाजी महाराज की जयंती की पूर्व संध्या पर शिवराज व्याख्यान कार्यक्रम में सहभागिता की और अपना व्याख्यान दिया और नवनिर्मित परीक्षा भवन का लोकार्पण किया। इस दौरान कुलपति डॉ. अरविंद दीक्षित, कुलसचिव केएन सिंह, डॉ. गिरजाशंकर शर्मा आदि गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

एडवोकेट वैलफेयर एसो. की स्मारिका का किया विमोचन


जेपी सभागार में राज्यपाल राम नाईक ने एडवोकेट वैलफेयर एसोसियेशन कलेक्ट्रेड द्वारा प्रकाशित स्मारिका का विमोचन किया। इस दौरान एड. टीपी सिंह, एड. दिनेश चंद्र शर्मा, एड. भगत सिंह राका, डीजीसी एड. अशोक कुमार चौबे, एड. रवि कुमार चौबे, एड. करतार सिंह, एड. निशांत चतुर्वेदी, एड. अनुराधा तिवारी आदि उपस्थित रहे।

Updated : 2019-02-18T21:25:23+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top