Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > कांग्रेसियों ने किया एसएसपी कार्यालय का घेराव

कांग्रेसियों ने किया एसएसपी कार्यालय का घेराव

कांग्रेसियों ने किया एसएसपी कार्यालय का घेराव
X

होर्डिंग्स फाड़ने वालों की गिरफ्तारी की उठाई मांग

आगरा। हिंदूवादी संगठन हिन्दू जागरण मंच की ओर से शहर भर में कांग्रेस के पोस्टरों को फाड़े जाने के बाद शहर और जिला कांग्रेस पर उनके द्वारा किए गए हमले को लेकर कांग्रेसियों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को जिला व शहर अध्यक्ष के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पर पहुँचे। कांग्रेसियों के उग्र प्रदर्शन को देखकर पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद था। पुलिस अधिकारियों ने कांग्रेसियों को शांत किया। शहर व जिला कांग्रेस कमेटी ने संयुक्त रूप से हमलावरों की गिरफ्तारी और शहर व जिला कांग्रेस कार्यालय पर सुरक्षा की मांग करते हुए एसीएम को ज्ञापन सौंपा। आलाधिकरियों ने ज्ञापन पर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

शहर अध्यक्ष अबरार हुसैन का कहना था कि रविवार को 30 से 40 हिंदूवादी नेता अपने वाहनों से आये और जिला व शहर कांग्रेस कार्यालय पर प्रदर्शन किया और शहर भर में कांग्रेसियों के पोस्टर फाड़ दिए। इस घटना को अंजाम देकर भाजपा व हिंदूवादी संगठन शहर में साम्प्रदायिक दंगा कराना चाहते हैं। इस घटना के बाद भाजपा और आरएसएस के अनुसांगिक संगठन की दूषित सोच सभी के सामने आ गयी है। लोकसभा चुनाव को लेकर इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नही किया जाएगा।

ज्ञापन देने वालों में प्रदेश उपाध्यक्ष उपेन्द्र सिंह, प्रदेश महासचिव शब्बीर अब्बास, पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश बाबू शर्मा, जिलाध्यक्ष दुष्यंत शर्मा, भारत भूषण एड., चौ. बच्चू सिंह, राघवेन्द्र उपाध्याय परवाज अंजुम शाह, इंजी. बसंत लाल, गीता सिंह, लक्ष्मीनरायन सिंह, अरविन्द दौनेरिया, कपिल गौतम, विशाल सरपाल, सोनू सक्सैना, प्रताप सिंह बघेल, चौ. बांके लाल, हबीब कुरैशी, अजय सरपाल, अजीत गुप्ता, प्रताप सिंह आजाद, बीपी पाठक, धर्मेन्द्र शर्मा, अनिल कुमार सिंह, रामदत्त दिवाकर, शाहिद अहमद, चौ. अफजाल, याकूब कुरैशी, पीसी नरवार आदि शामिल थे।

अन्दरपास को भी दिया ज्ञापन

होर्डिग्स फाडऩे के अलावा कांग्रेसियों ने नगर मजिस्ट्रेट को भी ज्ञापन दिया, जिसमें दरगाह अबूलाला चौराहा पर अन्दरपास बनाने की मांग की। कहा गया कि दरगाह अबूलाला पर जहां लाखों की संख्या में लोग आते हैं, वहीें कब्रिस्तान में प्रतिदिन कई मईयतें आती है। अगर अन्दरपास नहीं बनाया गया तो आने वालों को काफी दिक्कत होगी, इससे अन्दरपास ही बनाया जाए।


Updated : 4 Feb 2019 4:06 PM GMT
author-thhumb

Naveen Savita

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Top