Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > रेलयात्रियों के सफर को सुरक्षित बनाने को चलाया जागरूकता अभियान

रेलयात्रियों के सफर को सुरक्षित बनाने को चलाया जागरूकता अभियान

रेलयात्रियों के सफर को सुरक्षित बनाने को चलाया जागरूकता अभियान
X

आगरा। रेलवे चाइल्डलाइन 1098 की ओर से कैंट रेलवे स्टेशन पर केयर एण्ड अवयेर सोसायटी एवं रेलवे सुरक्षा बल के साथ आम रेलयात्री को जहरखुरानी और अन्य आपराधिक गतिविधियों के प्रति जागरूक बनाने के लिए जनजागरूकता अभियान चलाया गया। सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों ने रेलयात्रियों से वार्ता की और अपने सफर को सुरक्षित बनाने की जानकारी उपलब्ध कराई गई।

चाइल्ड लाइन के सदस्यों ने यात्रियों से अपील की कि सफर के दौरान आप किसी अनजान व्यक्ति से दोस्ती न करे और उसकी ओर से दी गयी खानपान की वस्तुओं को भी स्वीकार न करे। ऐसा न करने पर आप जहर खुरानी के शिकार हो सकते है। इस अभियान के दौरान रेलवे पुलिस ने आम रेल यात्री से सफर के दौरान सतर्क रहने की अपील की और कोई भी व्यक्ति के संदिगध प्रतीत होने की सूचना तुरंत रेलवे पुलिस को देने की बात कही जिससे अप्रिय घटनाओं को तुरंत रोक जा सके।

जागरूकता अभियान चला रही संस्थाओं के पादधिकारियों का कहना था कि समय समय आगरा रेल मंडल के सभी स्टेशनों पर इस तरह के अभियान चलाये जाते है जिससे यात्री इन सुझावों को अमल में लाये। यात्रियों के सजग रहने से ट्रेनों में होने वाली आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगेगा और यात्रियों का सफर भी सुरक्षित बनेगा।


Updated : 5 Feb 2019 1:10 PM GMT
author-thhumb

Naveen Savita

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Top