Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > स्वीडन की पर्यटक हुईं धोखाधड़ी की शिकार

स्वीडन की पर्यटक हुईं धोखाधड़ी की शिकार

स्वीडन की पर्यटक हुईं धोखाधड़ी की शिकार
X

आगरा। कभी सुना है आपने की ताज महल का भ्रमण चार लाख में हो। जी हां, दिल्ली के एक टूर ऑपरेटर ने ऐसी ही विदेशी पर्यटकों के साथ ऐसी ही धोखाधड़ी कर देश का नाम खराब किया है। फिलहाल मामले में शिकायत दर्ज कर टूर ऑपरेटर के खिलाफ कार्रवाई कर दी गई है।

मामले के अनुसार स्वीडन निवासी महिला पर्यटक मोआ केस्ट्रप और लिन इन्क्यूविस्ट ने अपने देश से दिल्ली पहुंचकर एक टूर ऑपरेटर से संपर्क किया। इंडिया ट्रेवल इंर्फोमेशन नामक एजेंसी चलाने वाले इरफान, फैज, आफताब और गुरमुख ने उन्हें ताज के भ्रमण का खर्चा चार लाख बताया। पहली बार भारत आईं दोनों महिला पर्यटक उनकी बातों में आ गईं। ट्रेवल एजेंसी की कार द्वारा आगरा आने के दौरान उन्हें रास्ते अपने साथ हुई धोखाधड़ी का अहसास हुआ। आगरा आने के बाद उन्होंने सबसे पहले पर्यटन थाने में शिकायत दर्ज कराई। सीओ ताज सुरक्षा तत्काल मामला संज्ञान में लिया और टूर ऑपरेटर के खिलाफ कार्रवाई की।

टूर ऑपरेटरों द्वारा महिला पर्यटकों के पैसे वापस करवाए। अतिरिक्त लिये गए 2 लाख 30 हजार रुपये टूर ऑपरेटर ने वापस कर दिए। आगरा पुलिस की तत्परता से रुपये वापस पाकर महिला पर्यटकों के चेहरे खुशी से खिल उठे।


Updated : 2019-01-30T23:07:49+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top