Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > प्रधानमंत्री ने कहा, विकास की पंच धारा पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई और सुनवाई

प्रधानमंत्री ने कहा, विकास की पंच धारा पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई और सुनवाई

प्रधानमंत्री ने कहा, विकास की पंच धारा पढ़ाई, कमाई,  दवाई, सिंचाई और  सुनवाई
X

गंगाजल परियोजना की शहरवासियों को समर्पित, आगरा के पेठा का जिक्र कर एक जनपद एक उत्पाद की प्रशंसा

आगरा। ताजनगरी में जनसभा को संबोधित करने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत में ही अपनी सरकार के मंतव्य को स्पष्ट करते हुए कहा कि विकास की पांच धाराएं हैं। जिसमें बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसानों को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई ही उनकी सरकार की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कहा कि मैं जब भी आगरा आया, मुझे यहां भरपूर समर्थन मिला। उन्होंने कहा कि आज उन्होंने जिन 3500 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया, वह सब पानी-सीवर, कनेक्टिविटी से जुड़ी हैं। ये योजनाएं आगरा को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए हैं, इसके लिए जापान से मिले सहयोग का भी हम धन्यवाद करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नमामि गंगे मिशन के तहत यमुना नदी की सफाई भी हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि आगरा में शुरू हो रहीं ये परियोजनाएं पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़ी हैं। आगरा से मथुरा तक पानी की गंभीर समस्या रही है। आज गंगा जल योजना आप सभी के लिए समर्पित है। इससे लाखों लोगों को पीने का पानी मिलने वाला है। प्रधानमंत्री ने कहा, देशभर में भाजपा सरकार द्वारा सस्ते इलाज की व्यवस्था की गई है। आयुष्मान भारत योजना को कई लोग मोदी केयर भी कहते हैं। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पूरे देश में करीब-करीब 10,000 गरीब प्रतिदिन अपना इलाज करवा रहें है। केवल 100 दिनों के भीतर लगभग 7 लाख गरीब लोगों का इलाज किया गया है या आयुष्मान भारत योजना के तहत अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आगरा में एक कमांड सेंटर की शुरूआत होगी, जिसके तहत 1200 से ज्यादा सीसीटीवी शहर में लगेंगे। प्रधानमंत्री ने रेल सेतु, हेलिपेड, एसएन मेडिकल कॉलेज की सुपर स्पेशलिटी विंग बनाए जाने की भी बात कही। प्रधानमंत्री ने आगरा के पेठे का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पेठा आगरा की पहचान है। योगी सरकार की एक जनपद, एक उत्पाद योजना के तहत आगरा के इस उद्योग को बढ़ावा देने के लिए पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं।

जापान के राजदूत की मौजूदगी रही खास

प्रधानमंत्री करीब 4:10 पर आए व 5.45 पर आगरा से रवाना हुए। करीब पौने दो घंटे का कार्यक्रम रहा है। पीएम की राज्यपाल रामनाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री की अगवानी की। प्रधानमंत्री की सभा में जापान के राजदूत केंसी हिरामत्शु की मौजूदगी भी खास रही। उनकी मौजूदगी के बारे में बताया जा रहा है कि गंगा जल परियोजना और नमामि गंगे परियोजना जापान की मदद से चल रही हैं। इसलिए राजदूत को आमंत्रित किया गया था।

इनकी रही उपस्थिति

प्रधानमंत्री की जनसभा में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री आशुतोष टंडन, पशुधनमंत्री प्रो. एसपी बघेल, क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी, प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ला, विधायक जगनप्रसाद गर्ग, योगेंद्र उपाध्याय, महेश गोयल, विधायक पक्षालिका सिंह, राजा अरिदमन सिंह, चौ. उदयभान सिंह, जिलाध्यक्ष श्याम भदौरिया, महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे, राजकुमार चाहर, अंजुला सिंह माहौर, अशोक पिप्पल, एड. सुरेंद्र गुप्ता, फिरोजाबाद के जिला मंत्री डॉ. संजीव यादव, डीजीसी अशोक चौबे, युवा नेता नीतेश शिवहरे, मनीष गौतम, गौरव रजावत, अनुज जैन आदि उपस्थित रहेे।

Updated : 2019-01-09T23:16:01+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top