Top
Latest News
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > जीएसटी से हुए हैं आमूल-चूल परिवर्तन-वित्त मंत्री

जीएसटी से हुए हैं आमूल-चूल परिवर्तन-वित्त मंत्री

प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने गुरूवार द इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउन्टेंट आफ इण्डिया द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के पद से सम्बोधित करते हुए कहा कि इंस्टिट्यूट के द्वारा प्रदेश में उद्योगों की स्थिति

जीएसटी से हुए हैं आमूल-चूल परिवर्तन-वित्त मंत्री

आगरा । प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने गुरूवार द इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउन्टेंट आफ इण्डिया द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के पद से सम्बोधित करते हुए कहा कि इंस्टिट्यूट के द्वारा प्रदेश में उद्योगों की स्थिति, चुनौतियां एवं अवसर विषय पर आयोजित कार्यक्रम एक गम्भीर एवं सामयिक विषय है। प्रदेश में जीएसटी लागू होने से आर्थिक जगत के अन्दर आमूल-चूल परिर्वतन हुए है। इससे पहले व्यापारियों के समक्ष विभिन्न समस्यायें थी और उन्हें 18 विभागों के साथ कार्य करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

उन्होंने कहा कि जीएसटी व्यापारियों के हित में सम्पूर्णता का ध्यान रखते हुए लागू किया गया है। यद्यपि नयी चीजें आने से उसमें अच्छाई के साथ-साथ कुछ कमियां भी होती है। जिसके लिये जीएसटी काउसिंल की बैठकों में प्रत्येक अव्यवहारिक पहलुओं पर बिन्दुवार चर्चा करके समस्याओं का निराकरण किया जाता है। वित्त मंत्री ने कहा कि जीएसटी एक पारदर्शी व्यवस्था है, जिसमें व्यापारियों को अब चक्कर लगाने की कोई जरूरत नहीं पड़ती है।

उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा 01 वर्ष में 06 लाख 59 हजार 157 व्यापारियों का रजिस्ट्रेशन किया गया है। विभाग द्वारा सभी कार्यां को तेजी से करते हुए समस्याओं का भी निराकरण किया जा रहा है। उन्होंने लखनऊ में आयोजित इनवेस्टर्स सम्मिट की सफलता का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रदेश में इण्डस्ट्रियल डिफेन्स कारीडोर के निर्माण से बड़ा विकास होने जा रहा है। व्यवस्था परिवर्तन से आवास, सड़क, बिजली, रसोई गैस, आदि जनहितकारी योजनाओं व कार्यक्रमों का तेजी से विकास हुआ है।

अब गुण्डे-मवाली प्रदेश छोड़कर भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आधारभूत अवस्थापना का विकास किया जा रहा है। हर गांव को हाइवे से जोडऩे तथा बायोवेस्ट आधारित उद्योग लगाये जाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश सरकार व्यापारियों को साथ लेकर आगे बढऩा चाहती है। इस अवसर पर विधायक राम प्रताप चौहान व जगन प्रसाद गर्ग, उद्यमी प्रतिनिधि राजीव तिवारी, बीरेन्द्र गुप्ता सहित मोहन लाल कुकरेजा, मनु अग्रवाल व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।



Updated : 2018-06-29T20:36:00+05:30

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top