Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > सचिन का विकेट लेना सपने जैसा था-प्रवीन कुमार

सचिन का विकेट लेना सपने जैसा था-प्रवीन कुमार

सचिन का विकेट लेना सपने जैसा था-प्रवीन कुमार
X

आगरा। खेल कोई भी हो, फिटनेस और धैर्य के बिना उसमें सफल होना और सफलता पर टिक पाना मुमकिन नहीं है। दुखद ये है कि खिलाड़ी आज शॉर्ट फॉर्मेट के क्रिकेट की वजह से करियर की लंबी पारी नहीं खेल पा रहे। खेल जगत की वर्तमान स्थिति पर यह कहना था कि क्रिकेटर प्रवीन कुमार का। कई अंतर्राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट और आइपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके प्रवीन कुमार सोमवार को आगरा में थे। कैंट रोड स्थित होटल ग्रांड में पत्रकारों से मुलाकात के दौरान उन्होंने बेबाकी से सवालों के जवाब दिए।

खिलाड़ी के लिए फिटनेस के मायने पर उनका कहना था कि बिना फिटनेस के खिलाड़ी लंबी पारी नहीं खेल सकता। टीम इंडिया के खिलाड़ी अम्बाती रायडु फिटनेस का यो-यो टेस्ट अभी तक क्लीयर नहीं कर पाए हैं। वर्तमान में चल रही भारत- इंग्लैंड क्रिकेट सीरीज में टीम इंडिया की पर्फोमेंस से प्रवीन कुमार काफी उत्साहित थे लेकिन टेस्ट मैच में भारत की जीत पर संशय जताते हुए कहा कि वनडे में टीम इंडिया को सफलता मिल गई लेकिन टेस्ट मैच में इंग्लैंड कड़ा मुकाबला देगा। ताजनगरी के खिलाड़ी दीपक चाहर के पहले अंतर्राष्ट्रीय मैच में प्रदर्शन पर प्रवीन कुमार बोले कि दीपक एक बेहतरीन खिलाड़ी है। आइपीएल में उसके प्रदर्शन से ही साफ हो चुका था कि वो एक दिन टीम इंडिया का हिस्सा बनेगा। कपिल देव को अपना प्रेरणा स्त्रोत मानने वाले प्रवीन ने अपने करियर से जुड़ी कई बातें भी साझा कीं। उन्होंने बताया कि सचिन तेंदुलकर के कई बार विकेट लिये। उन्हें आउट करना किसी सपने से जैसा होता था। प्रवीन ने क्रिकेट के प्रति अपने जुनून का एक किस्सा भी साझा किया।

उन्होंने बताया कि क्रिकेट खेलने के कारण हाईस्कूल का एक पेपर छोड़ दिया था। जब बड़े भाई को इसके बारे में पता चला तो शामत आ गई थी।

फोटो-आगरा-6

प्रिचय-

Updated : 2018-07-17T16:29:30+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top