Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > सात लाख से अधिक बच्चों को पिलायी जाएगी पोलियों की खुराक

सात लाख से अधिक बच्चों को पिलायी जाएगी पोलियों की खुराक

-सीएमओ ने पोलियों की खुराक पिलाकर पल्स पोलियों अभियान का किया शुभारम्भ

सात लाख से अधिक बच्चों को पिलायी जाएगी पोलियों की खुराक
X

आगरा। दो बूंद हर बार पोलियो पर जीत रहे बरकरार इस नारे के साथ रविवार को जिले में पल्स पोलियो अभियान का शुभारम्भ किया गया। जिले के शमसाबाद ब्लाक के बरौली अहीर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मुख्य चिकित्साधिकारी मुकेश कुमार वत्स ने 5 साल तक के बच्चों को पोलियों की खुराक पिलाकर पोलियो बूथ का शुभारम्भ किया।

घरों पर जाकर दवा पिलाएंगी टीमें

उन्होंने बताया कि प्रथम दिवस जिले में बनाये गये बूथों पर पोलियों की दवा पिलायी जायेगी और उसके बाद घर-घर टीमें जाकर दवा पिलायेंगी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ. संजीव वर्मन ने बताया कि 7 से 12 अप्रैल तक चलने वाले अभियान में 7.68 लाख बच्चों को पोलियों की खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 2653 बूथ बनाये गये हैं। पोलियों की दवा पिलाने के लिए शहरी क्षेत्र में 499 और ग्रामीण क्षेत्र में 970 टीमें अभियान के दौरान दवा पिलाने के लिए लगायी गयी हैं।

मुख्य चैराहों पर भी पिलाएंगे दवा

उन्होंने बताया कि मोबाइल टीमें भी बनायी गयी है। टीमें मुख्य चैराहों, बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों पर बच्चों को पोलियों की खुराक पिलायेंगी। मोबाइल टीमें घूमंतू एरिया जैसे ईट के भट्ठों सहित ऐसी जगह के बच्चों को दवा पिलाने का काम करेंगी।

इनकी रही उपस्थिति

कार्यक्रम में एसीएमओ डाॅ यूके त्रिपाठी, बरौली सीएचसी प्रभारी धर्मेश श्रीवास्तव, डब्ल्यूएचओ से डाॅ. चन्द्रेल, यूनीसेफ से डाॅ. संदीप श्रीवास्तव, अमृतांशु, और अर्पिता, रोटरी क्लब से एस भार्गव, सीएचसी बरौली से डाॅ धर्मेश, डाॅ. अभिशेक मिश्रा, डाॅ. कुमार गुप्त सहित स्वास्थ्य विभाग की कर्मचारी मौजूद रहे।

Updated : 7 April 2019 4:41 PM GMT

स्वदेश आगरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top