Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > हम उप्र को प्रथम श्रेणी का राज्य बनाने का प्रयास कर रहे हैं-केशव मौर्य

हम उप्र को प्रथम श्रेणी का राज्य बनाने का प्रयास कर रहे हैं-केशव मौर्य

-अ.भा. महापौर सम्मेलन में ग्वालियर के सांसद विवेक शेजवलकर सम्मानित

हम उप्र को प्रथम श्रेणी का राज्य बनाने का प्रयास कर रहे हैं-केशव मौर्य

आगरा। ताजनगरी में दो दिवसीय अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन के प्रथम दिन शनिवार को उपस्थित देशभर के महापौरों को संबोधित करते उप्र के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि स्वच्छता हमारी जिम्मेदारी है। स्वच्छ भारत के निर्माण में कोई कमीं न रह जाए, इसके लिए सभी महापौरों व नगर निगम प्रशासन को प्रयास करना है। उन्होंने कहा विश्वपटल पर भारत अग्रणी भूमिका में रहेगा तो वहीं उप्र सरकार उप्र को प्रथम श्रेणी का राज्य बनाने का प्रयास कर रही है।

सम्मेलन में उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार आपके साथ खड़ी है। केशव मौर्य ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी नगर निगम को जोड़कर एक स्मार्ट सिटी का प्रारूप तैयार किया था और स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की। इसके माध्यम से अब देश को स्वच्छ बनाने की जिम्मेदारी आप सभी महापौर की है। महापौर के अधिकारों को लेकर केशव प्रसाद ने कहा कि महापौर के अधिकार बढ़ने चाहिए, जिससे वो अपने शहर को स्वच्छ व सुंदर बना सके।

कार्यक्रम में मंचासीन अतिथियों में उत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य, राष्ट्रीय एससी आयोग के अध्यक्ष प्रो. रामशंकर कठेरिया, सांसद राजकुमार चाहर, महापौर परिषद के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष विवेक शेजवलकर, रायपुर के सांसद सुनील सोनी, जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद गुप्ता, महापौर काउंसिल के जनरल सेके्रटरी उमांशकर गुप्ता, महापौर आगरा नवीन जैन उपस्थित रहे। कार्यक्रम में महापौर परिषद के अध्यक्ष व ग्वालियर के सांसद विवेक शेजवलकर को महापौर पद पर रहते हुए जनहित में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मंच से सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम में देशभर के करीब 90 महापौर उपस्थित रहे।

Updated : 27 July 2019 4:40 PM GMT

स्वदेश आगरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top