Home > टेक अपडेट > अब गूगल मीट में आए ये नए फीचर, जानें

अब गूगल मीट में आए ये नए फीचर, जानें

अब गूगल मीट में आए ये नए फीचर, जानें
X

नई दिल्ली। गूगल मीट ने सवाल/जवाब और पोल जैसे नए फीचर ऐड किए हैं. गूगल का कहना है कि सवाल-जवाब वाला ये फीचर होस्ट को ऑडियंस के साथ बेहतर इंगेज करने में मदद करेंगे। उनके सवालों को एड्रेस कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल प्रोफेशनल्स के साथ-साथ स्कूलों में भी कर सकते हैं। छात्रों को प्रश्न पूछने और उन्हें अधिक सुव्यवस्थित तरीके से संबोधित करने के लिए शिक्षक प्रश्नोत्तर सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। गूगल का ये सवाल-जवाब फीचर स्टूडेंट्स को बिना कॉल डिस्टर्ब किए सवाल करने में मदद करेगा।

गूगल ने अपनी एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "नया सवाल-जवाब फीचर व्यवसाय मीटिंगों को ज्यादा एक्सक्ल्यूसिव बनाने में मदद करेगा। इससे सभी को प्रश्न पूछने का अवसर मिल सके- वो भी जो कम बोलते हैं और वो भी जो शोर-शराबे वाले वातावरण से जुड़ होते हैं या वो जो अपने विचारों को संसाधित करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता है। प्रतिभागी कॉल के प्रवाह को बाधित किए बिना अपने पसंदीदा प्रश्नों को प्रस्तुत और अपग्रेड कर सकते हैं।"

होस्ट और मीडिएटर्स को सवाल-जवाब वाला फीचर पहले इनेबल करना होगा. मॉडेटर्स इस बात का चुनाव कर सकते हैं कि उन्हें किस सवाल को एड्रेस करना है।एक बार मीटिंग खत्म होने के बाद, होस्ट को एक ईमेल मिलता है। जिसमें सभी सबमिट किए गए सवाल भी होते हैं। यह ध्यान देने योग्य है कि जी सुइट एंटरप्राइज फॉर एजुकेशन डोमेन के लिए प्रश्न प्रस्तुत करना डिफ़ॉल्ट रूप से अक्षम है। अन्य सभी लोगों के लिए, Google द्वारा डिफ़ॉल्ट रूप से प्रश्न सबमिट करना खुला रहेगा।

गूगल का कहना है कि पोल्स वाला नया फीचर प्रतिभागियों की वास्तविक समय की प्रतिक्रिया को समझने में मदद कर सकता है। ये दोनों फीचर 8 अक्टूबर से जी सूट यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी.

Updated : 4 Oct 2020 6:16 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top