Top
Home > राज्य > सहारा समूह को दी चेतावनी, 15 दिन में जमाकर्ताओं के पैसा वापस करें, नहीं तो सख्त कार्रवाई : उपमुख्यमंत्री

सहारा समूह को दी चेतावनी, 15 दिन में जमाकर्ताओं के पैसा वापस करें, नहीं तो सख्त कार्रवाई : उपमुख्यमंत्री

सहारा समूह को दी चेतावनी, 15 दिन में जमाकर्ताओं के पैसा वापस करें, नहीं तो सख्त कार्रवाई : उपमुख्यमंत्री
X

पटना। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नन बैंकिंग कम्पनी सहारा समूह को बुधवार को चेतावनी दी कि सहारा की विभिन्न जमा योजनाओं में जिन जमाकर्ताओं की परिपक्वता अवधि पूरी हो गई है उनका 15 दिन के अंदर भुगतान सुनिश्चित अन्यथा बिहार प्रोटेक्शन ऑफ़ इंट्रेस्ट ऑफ़ डिपाजिटर्स एक्ट- 2002 (बीपीआईडी) के तहत सख्त कार्रवाई की जायेगी।

संवादाताओं के साथ बातचीत करते हुए सुशील मोदी ने यहाँ कहा कि सहारा समूह द्वारा मल्टी स्टेट को-आपरेटिव सोसाइटी के जरिए राशि जमा कराकर जमाकर्ताओं को समय से भुगतान नहीं कर जमा अवधि बढ़ाने का दबाव बनाया जा रहा है उसके खिलाफ जांच के लिए सहकारिता विभाग भारत सरकार को पत्र लिखेगा। सहारा समूह दर्जनों नामों से जमा की योजनाएं चलाती है और परिपक्वता के बावजूद उनकी राशि का भुगतान नहीं किया जाने तथा कम्पनी द्वारा उन पर रिन्यूअल कराने व अवधि विस्तार का दबाव बनाने का 350 से ज्यादा जमाकर्ताओं ने सरकार से शिकायत की है 1

उन्होंने कहा कि हाल ही में हुई एक बैठक में सहारा समूह को निर्देश दिया गया कि अलग-अलग योजनाओं के अन्तर्गत जितने जमाकर्ताओं की परिपक्वता पूरी हो चुकी है उसकी सूची सरकार को उपलब्ध करायें और 15 दिन के अंदर उनकी जमा राशि का ब्याज सहित भुगतान सुनिश्चित करें। सुशील मोदी ने सहारा समूह को चेतावनी दी कि अगर सहारा समूह भुगतान नहीं करता है तो बीपीआईडी एक्ट के तहत उसकी परिसम्पतियों को सरकार अधिग्रहित करने की कार्रवाई करेगी। सुशील मोदी ने आम लोगों से अपील की कि वे अपनी बचत राशि नन बैंकिंग कम्पनियों की जगह अधिसूचित बैंकों में जमा करें।

Updated : 2018-08-01T23:27:26+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top