Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > राष्ट्रपति कुंभ में 17 को आएंगे, उपराष्ट्रपति के आने की तारीख तय नहीं

राष्ट्रपति कुंभ में 17 को आएंगे, उपराष्ट्रपति के आने की तारीख तय नहीं

राष्ट्रपति कुंभ में 17 को आएंगे, उपराष्ट्रपति के आने की तारीख तय नहीं

लखनऊ/प्रयागराज। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 17 जनवरी को प्रयागराज में आयोजित कुंभ में आएंगे। कुंभ में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के भी आने का कार्यक्रम है लेकिन अभी तारीख तय नहीं है।

सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि इससे पहले 10 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुंभ जाएंगे। योगी पर्यटन ग्राम और अक्षय वट में भ्रमण करेंगे, वह निर्मल अखाड़ा के कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों को लेकर 16 जनवरी को मुख्यमंत्री और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी।

उन्होंने बताया कि इस बार कुंभ क्षेत्र लगभग दोगुना हो गया है। 32000 वर्ग मीटर में कुंभ नगरी बसाई गई है। इस बार कुंभ के लिए 4300 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है जबकि पिछले कुंभ में यह 1200 सौ करोड़ रुपये था। कुंभ क्षेत्र में 250 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया गया है।पिछले वर्ष करीब 12 करोड़ श्रद्धालु आए थे, इस बार इससे ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि 22 राज्यों में कुंभ को लेकर मंत्रियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सभी राज्यों के राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों के साथ ही हर ग्रामवासी को कुंभ में आने का निमंत्रण दिया गया है।

Updated : 8 Jan 2019 9:34 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top