Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ में झांड़-फूंक की आड़ में मुस्लिम धर्मगुरु कर रहा था धर्मांतरण, 18 आरोपी गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ में झांड़-फूंक की आड़ में मुस्लिम धर्मगुरु कर रहा था धर्मांतरण, 18 आरोपी गिरफ्तार

सभी आरोपियों से विभिन्न जांच एजेंसिया कर रहीं पूछताछ

उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ में झांड़-फूंक की आड़ में मुस्लिम धर्मगुरु कर रहा था धर्मांतरण, 18 आरोपी गिरफ्तार
X

आजमगढ़/वेबडेस्क। जिले में ईसाई मिशनरियों की ओर से धर्म परिर्वतन कराने का मामला सुर्खीयों में था, लेकिन अब मुस्लिम धर्मगुरूओं की ओर से धर्म परिर्वतन कराने का मामला प्रकाश में आया है।

मुस्लिम धर्मगुरू की ओर से बीती देर रात(बुधवार) कव्वाली का आयोजन में लोगों को धन का लालच देकर धर्म परिर्वतन कराया जा रहा था। पुलिस ने धर्म परिर्वतन के इस खेल का पर्दाफाश कर दो महिलाओं समेत 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनसे अभी कई जांच एजेंसिया पूछताछ कर रही है। मामले की विवेचना के लिए एक स्पेशल टीम का गठन भी किया गया है।

जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के चिरकिहिट गांव में बुधवार की देर रात कव्वाली का आयोजन किया गया था। जिसमें बलरामपुर के कव्वाली गायक फरीद अहमद को बुलाया गया था। कार्यक्रम के बहाने उपस्थित लोगों को हिन्दू धर्म की कमियां बताकर मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए बरगलाया जा रहा था। इसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर छापेमरी की तो हड़कंप मच गया। कई आरोपी मौके से फरार हो गए।

18 लोग गिरफ्तार -

पुलिस ने मौके से आजमगढ़, मऊ, गोंडा बलरामपुर आदि जिले के दो महिलाओं समेत कुल 18 लोगों के गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से सात त्रिशूल, दो मुस्लिम धर्मगुरूओं की फोटो, हारमोनियम, साउण्ड, कार, टेम्पो बाइक आदि सामान बरामद किया है।एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि सूचना के बाद मौके पर देर रात पुलिस बल को सादे कपड़ों में भेजा गया तो मामला सही पाया गया। कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। त्रिशूल, फोटो, बुरके,नकली बालों के बिंग आदि बरामद हुआ। धर्मांतरण का मुख्य सरगना सिकंदर है जो बरदह आजमगढ़ का निवासी है। इसके द्वारा ही झाड़फूक आदि के नाम पर धर्मांतरण कराया जा रहा था। इस मामले की विवेचना के लिए सीओ के नेतृत्व में एक जांच टीम का गठन किया गया है। आरोपियों से विस्तृत पूछताछ जारी है।

Updated : 25 May 2023 3:31 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top