Top
Home > राज्य > राजस्थान विधानसभा चुनाव : कांग्रेस मुख्यमंत्री चेहरे के बिना लड़ेगी

राजस्थान विधानसभा चुनाव : कांग्रेस मुख्यमंत्री चेहरे के बिना लड़ेगी

राजस्थान विधानसभा चुनाव : कांग्रेस मुख्यमंत्री चेहरे के बिना लड़ेगी
X

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर गुटबाजी की खबरों के बीच स्वयं नेतृत्व करने और अब बिना मुख्यमंत्री चेहरे के चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों राजस्थान मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर पार्टी में विरोधाभासी बयानबाजी देखने को मिली। दरअसल पार्टी में संगठन महासचिव अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और सीपी जोशी तीनों ही मुख्यमंत्री के पद की दावेदारी कर रहे हैं।

इस मसले पर कांग्रेस महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे के अनुसार आगामी विधानसभा चुनाव राहुल गांधी के ही नेतृत्व में लड़ा जाएगा और मुख्यमंत्री का फैसला चुनाव के बाद होगा, जिसमें सभी नेताओं का सामूहिक योगदान होगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पहले ही संकेत दे चुके हैं कि पार्टी का अनुशासन तोड़ने वालों को भविष्य में कोई जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी।

दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री लालचंद कटारिया ने पिछले दिनों गहलोत को सिफारिश करते हुए मुख्यमंत्री पद का चेहरा बताते हुए कहा था कि यदि चुनाव में सचिन पायलट को चेहरा बनाया गया तो कांग्रेस राजस्थान में जीती-जिताई बाजी हार जाएगी।

Updated : 2018-08-06T02:28:12+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top