Top
Home > राज्य > राहुल गांधी बोले - कांग्रेस देश की आवाज, गरीब-दलितों के लिए लड़ रही है पार्टी

राहुल गांधी बोले - कांग्रेस देश की आवाज, गरीब-दलितों के लिए लड़ रही है पार्टी

राहुल गांधी बोले - कांग्रेस देश की आवाज, गरीब-दलितों के लिए लड़ रही है पार्टी
X

नई दिल्ली। संसद के एनेक्सी भवन में जारी कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर गरीबों व दलितों का दमन करने का आरोप लगाया और पार्टी कार्यकर्ताओं से देश के गरीबों के लिए लड़ने का आग्रह किया।

कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की अध्यक्षता कर रहे राहुल गांधी ने कांग्रेस को 'भारत की आवाज' करार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पर भविष्य व वर्तमान की जिम्मेदारी है। सीडब्ल्यूसी के पास अनुभव व ऊर्जा है और यह अतीत, वर्तमान व भविष्य के बीच एक सेतु है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के अनुसार राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा, 'एक तरफ जहां भाजपा संवैधानिक संस्थाओं, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों और गरबों पर हमले कर रही है, कांग्रेस देश की आवाज बनने की अपनी भूमिका बखूबी निभा रही है।'

सूत्रों के अनुसार पार्टी के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी और दिग्विजय सिंह सीडब्ल्यूसी की बैठक में भाग नहीं ले रहे हैं। हालांकि पार्टी के अनुसार सीडब्ल्यूसी की इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दोनों नेताओं को सीडब्ल्यूसी से हटा दिया है।

Updated : 2018-07-22T23:04:13+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top