Home > राज्य > अन्य > कोरोना वायरस के चलते टाले गए पश्चिम बंगाल के स्थानीय निकाय चुनाव

कोरोना वायरस के चलते टाले गए पश्चिम बंगाल के स्थानीय निकाय चुनाव

कोरोना वायरस के चलते टाले गए पश्चिम बंगाल के स्थानीय निकाय चुनाव
X

कोलकाता। दुनियाभर में कोरोना वायरस के खौफ और देश में इसके लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल के निकाय चुनावों को टालने का फैसला किया है।

इससे पहले, राज्य की सत्ताधारी टीएमसी ने राज्य चुनाव आयोग से कोरोना वायरस के डर के चलते निकाय चुनाव टालने की मांग की थी। विधान सभा चुनाव से करीब एक साल पहले स्थानीय निकाय चुनाव और कोलकाता म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन को बीजेपी और टीएमसी के लिए लिटमस टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा है।

देश में कोरोना वायरस से इन्फैक्टेड चार नए मरीजों की पहचान हुई है। इसके बाद पीड़ितों की कुल संख्या 114 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ कर 114 हो गई है। लद्दाख, ओडिशा, जम्मू कश्मीर और केरल में एक-एक नए मामलों की पुष्टि हुई है।

ओडिशा में इटली से लौटे शोधकर्ता के कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। दिल्ली के एक और कोरोना पीड़ित मरीज को ठीक होने का बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि मुंबई और नवी मुंबई में 4 नए मामलों के साथ महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या अब 37 हो चुकी है, लेकिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में कुल 32 मरीज हैं।

महाराष्ट्र के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी भाषा को बताया कि इन नए चार मामलों में से तीन मुम्बई में और एक मामला नवी मुम्बई में सामने आया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 37 हो गई है।

Updated : 16 March 2020 1:32 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top