Top
Home > राज्य > अन्य > अनंतनाग में आतंकी हमले में सरपंच सहित दो की मौत

अनंतनाग में आतंकी हमले में सरपंच सहित दो की मौत

अनंतनाग में आतंकी हमले में सरपंच सहित दो की मौत

अनंतनाग। श्रीनगर में मंगलवार को विश्वविद्यालय के बाहर ग्रेनेड हमला करने के बाद आतंकियों अनंतनाग के पंचायत घर हकुरा में ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में सरपंच सहित दो लोगों की मौत हो हुई है जबकि श्रीनगर में विश्वविद्यालय के बाहर ग्रेनेड हमले के दौरान तीन लोग घायल हुए।

अनंतनाग के लोगों ने बताया कि पंचायत घर में उस हमला हुआ जब लोग जम्मू-कश्मीर प्रशासन के 'गांव की ओर' अभियान में हिस्सा लेने गए थे। इस दौरान आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में चार लोग घायल हो गए, जिसमें से सरपंच सहित दो लोगों की मौत हो गई। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है। समाचार लिखे जाने तक किसी भी आतंकी के पकड़े या मारे जाने की सूचना नहीं है।

वहीं कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार देररात से मंगलवार सुबह तक हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के हैं।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए हटाए जाने के बाद पाकिस्तान और पाकिस्तान समर्थक आतंकी घाटी में अशांति फैलाना चाहते हैं। कश्मीर घाटी में सामान्य होता जनजीवन उन्हें रास नहीं आ रहा। पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी कर आतंकियों की घुसपैठ करवाने की कोशिश कर रहा है। आतंकी दुकानदारों को धमका रहे हैं। दुकानें फूंक रहे हैं। इस सबके बीच कश्मीर घाटी की अवाम शांति और प्रगति की ओर बढ़ रही है। लोग आतंकियों की धमकियों को नजरअंदाज करते हुए दुकान और व्यापारिक प्रतिष्ठान खोल रहे हैं।

Updated : 26 Nov 2019 4:05 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top