Top
Home > राज्य > अन्य > भारी बारिश से पानी-पानी हुआ मुंबई, ऑरेंज अलर्ट जारी

भारी बारिश से पानी-पानी हुआ मुंबई, ऑरेंज अलर्ट जारी

भारी बारिश से पानी-पानी हुआ मुंबई, ऑरेंज अलर्ट जारी

मुंबई। महाराष्ट्र के मुंबई महानगर के निचले इलाकों में पानी भर गया है। मंगलवार रात हुई भारी बारिश से मुंबई में पानी-पानी हो गया है। इससे शहर के निचले इलाकों के घरों तक पानी भर गया है। सड़कों पर भी पानी भरने से कई गाड़ियां फंस गई हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने बुधवार को ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। आज सुबह से ही शहर में रुक-रुककर बारिश हो रही है, जिससे लोगों की और परेशानी बढ़ गई हैं। शहर में गणपति महोत्सव चल रहा है। ऐसे में बारिश का पानी पंडालों के बाहर जमा हो गया है। बारिश की वजह से मुंबई के सियान, परेल, दादर और बायकुला इलाके में काफी पानी भर गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, कोलाबा 80 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। वहीं मौसम विभाग ने 6 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग की चेतावनी के जारी होने के बाद बीएमसी ने बुधवार को स्कूल कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, मुंबई महानगर में भारी बारिश के चलते सभी स्कूल आज बंद रहेंगे। जिन स्कूलों में छात्र पहले से मौजूद हैं वहां से प्रिंसिपल से आग्रह किया गया है कि सावधानी बरतें और सुनिश्चित करें कि उन्हें सावधानीपूर्वक एवं सुरक्षित घर वापस भेजा जाना सुनिश्चत करें।

आपको बता दें कि बीते दो दिनों से रुक रुककर बारिश हो रही है।मौसम विभाग ने मुंबई और ठाणे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मंगलवार रात को हुई बारिश से गांधी मार्केट में दो फीट तक पानी भर गया, इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचित कर वहां फंसी गाड़ियों को निकालने के लिए सहायता मांगी है।

बीएमसी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह समुद्री तटों और जलजमाव वाले इलाकों की ओर नहीं जाने की बात कही है। इसके साथ ही बीएमसी ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। बीएमसी ने कहा है कि आपातकालीन स्थिति में 1916 नंबर पर फोन करें।

Updated : 4 Sep 2019 6:23 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top