Home > राज्य > अन्य > नक्सलियों से जुड़ी है 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली युवती : बीएस येदियुरप्पा

नक्सलियों से जुड़ी है 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली युवती : बीएस येदियुरप्पा

नक्सलियों से जुड़ी है पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली युवती : बीएस येदियुरप्पा
X

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बेंगलुरु में आयोजित रैली में मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली युवती अमूल्या लियोन के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। ऐसे में अब इस पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का बयान आया है। येदियुरप्पा ने कहा कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली युवति को जमानत नहीं मिलनी चाहिए। उसके पिता ने कहा कि वे उसे नहीं बचाएंगे। इससे अब ये साबित हो चला है कि उसका नक्सलियों से संबंध है। इसके लिए जरूरी सजा दी जानी चाहिए।

गौरतलब है कि अमूल्या ने गुरुवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की रैली में मंच पर चढ़ने के बाद माइक लेकर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाना शुरू कर दिया था। अपने मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाए जाने की ओवैसी ने भी निंदा की थी। अमूल्या के पिता ने भी अपनी बेटी की हरकतों की निंदा करते हुए कहा कि उसने बिल्कुल गलत किया। मैंने उसे कई बार कहा कि वह मुसलमानों से न जुड़े, लेकिन उसने मेरी एक न सुनी। असदुद्दीन ओवैसी ने मंच पर चढ़ी अमूल्या के बारे में कहा, मैं उसके बयान की निंदा करता हूं। हमारे लिए भारत जिंदाबाद था, जिंदाबाद रहेगा। उन्होंने कहा कि हम भारत के लिए हैं और किसी भी तरह दुश्मन देश का समर्थन नहीं करते।

अमूल्या का एक पुराने वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें उसे यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मैं जो भी कहती हूं, उसके पीछे सलाह देने वाला एक बड़ा समूह है। वीडियो में लड़की वह है, 'मैं सिर्फ चेहरा हूं। मेरे पीछे एडवाइजरी कमेटी काम करती है और वह सलाह देती है। वही लोग बताते हैं कि आज क्या बोलना है और मैं वही बोलती हूं। पूरी टीम काम करती है। बहुत सारे सीनियर एक्टिविस्ट, मेरे माता-पिता और छात्रों का एक बहुत बड़ा समूह इस टीम का हिस्सा है। बेंगलुरु स्टूडेंट अलांयस काम करते हैं, वे बताते हैं, मुझे क्या करना है क्या बोलना है।

Updated : 21 Feb 2020 8:08 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top