Home > राज्य > अन्य > जोधपुर : किसान संयुक्त मोर्चा का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

जोधपुर : किसान संयुक्त मोर्चा का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

जोधपुर : किसान संयुक्त मोर्चा का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन
X

फाइल फोटो 

जोधपुर/वेब डेस्क। केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संयुक्त मोर्चा की तरफ से सोमवार को शहर में भारत बंद का आह्वान किया हुआ है। जोधपुर में किसान संगठनों ने बंद का आयोजन नहीं किया, लेकिन कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर किसान परिवार के सदस्यों ने राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा।

भारतीय किसान यूनियन की जिला उपाध्यक्ष शारदा चौधरी, महामंत्री जयनारायण सांखला व युवा इकाई के अध्यक्ष रामदयाल के नेतृत्व में किसान परिवार से जुड़ी महिलाएं व पुरुषों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट के बाहर धरना देकर केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानूनों की निंदा करते हुए इन्हें वापस लेने की मांग की। शारदा चौधरी ने बताया कि देश के किसान दिल्ली की सीमा पर कई माह से धरना देकर अपना विरोध जता रहे है। धरना स्थल पर कई किसान अपनी जान तक गंवा चुके है, लेकिन केन्द्र सरकार अपनी हठधर्मिता पर अड़ी हुई है। किसानों की मांगों की तरफ ध्यान ही नहीं दिया जा रहा है।

वहीं जयनारायण सांखला ने बताया कि मोदी सरकार को को अपना हठ त्याग देश हित में किसानों की मांगों को स्वीकार करना चाहिये। यदि देश का किसान मजबूत होगा तो देश मजबूत होगा। इसके बाद प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम का एक ज्ञापन सौंप तीन कृषि कानूनों को वापस लेने में सहयोग मांगा।

Updated : 27 Sep 2021 9:30 AM GMT

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top