Latest News
Home > राज्य > अन्य > पीएम मोदी-शाह पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता गिरफ्तार

पीएम मोदी-शाह पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता गिरफ्तार

पीएम मोदी-शाह पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता गिरफ्तार
X

चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी करने पर कांग्रेस नेता, लेखक और तमिल वक्ता नेल्लई कन्नन को पुलिस ने चेन्नई में बुधवार को गिरफ्तारकर लिया। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी करने की कई शिकायतें मिलने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ हिंसा भड़काने और दो समुदायों के बीच दरार पैदा करने के आरोप में मामला दर्ज किया था। कन्नन तमिल साहित्यकार हैं और साहित्य तथा व्याख्यान पर आधारित टीवी कार्यक्रमों में भाग ले चुके हैं।

पुलिस ने यह कार्रवाई भाजपा की राज्य इकाई के प्रवक्ता नारायणन तिरुपति की शिकायत के बाद की है। भाजपा प्रवक्ता ने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया है कि कन्नन ने सभा में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री का नाम लेते हुए कहा कि उन्हें ''हैरानी है कि मुसलमानों ने अभी तक प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को जान से क्यों नहीं मारा..."

इससे पहले बुधवार को तमिलनाडु भाजपा ने पीएम और गृहमंत्री के खिलाफ 'भड़काउ' टिप्पणी करने के लिये तमिल वक्ता नेल्लई कन्नन की गिरफ्तारी की मांग करते हुए बुधवार को यहां प्रदर्शन किया। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एच राजा समेत प्रदर्शनकारियों ने कन्नन के खिलाफ नारेबाजी की, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

प्रदर्शन का आयोजन मरीना बीच फ्रंट पर गांधी की प्रतिमा के निकट आयोजित किया गया और प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर नजदीक में ही मेलापुर में एक विवाह भवन ले जाया गया। पुलिस ने कहा कि उसने किसी को भी मरीना बीच पर या उसके आसपास प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी थी।

तिरुनेवेली में शनिवार को सीएए के खिलाफ सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया की एक सभा में कन्नन के कथित भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विवाद खड़ा हो गया था। भाजपा ने उन्हें गिरफ्तार करने और मुकदमा चलाने के लिये पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

Updated : 2 Jan 2020 6:51 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top