Home > राज्य > अन्य > मुर्शिदाबाद हत्याकांड का मुख्य आरोपित गिरफ्तार

मुर्शिदाबाद हत्याकांड का मुख्य आरोपित गिरफ्तार

मुर्शिदाबाद हत्याकांड का मुख्य आरोपित गिरफ्तार
X

कोलकाता। मुर्शिदाबाद जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता और शिक्षक बंधु गोपाल पाल (35), उनकी गर्भवती पत्नी ब्यूटी पाल और आठ साल के बेटे अंगन पाल की नृशंस हत्या के मामले में आखिरकार पुलिस ने एक सप्ताह बाद कातिल को गिरफ्तार कर लिया है। उसका नाम उत्पल बेहरा है और वह पेशे से राजमिस्त्री है। रुपये को लेकर हुए विवाद की वजह से उसने तीनों की हत्या की थी। मंगलवार सुबह जिला पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि सोमवार देर रात मृृत शिक्षक के पैतृक गांव के पास सागर दिघी के शाहपुर से उसे गिरफ्तार किया गया है। उसे मंगलवार दोपहर न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस को संदेह है कि इस वारदात में और भी कई लोग शामिल हो सकते हैं, इसलिए उससे पूछताछ किए जाने की जरूरत है। उसने कथित तौर पर दावा किया है कि उसने अकेले ही तीनों की हत्या की है।

पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि आरोपित ने पूछताछ में यह दावा किया है कि मृतक शिक्षक बंधु गोपाल ने उससे रुपये उधार लिए थे। कई बार मांगने के बावजूद वह रुपये नहीं लौटा रहे थे जिसकी वजह से दुश्मनी की शुरुआत हुई थी। उसने बताया है कि नवमी की रात बेटे के साथ बंधु गोपाल और उनकी पत्नी ने देर रात तक दशहरा कार्यक्रम देखा था। उसके बाद दूसरे दिन यानी दशमी को सुबह के समय ही राजमिस्त्री उनके घर में गया था और रुपये को लेकर हुए विवाद के बाद हत्या कर दी थी। उसने कैसे हत्या की थी, इसके लिए पूछताछ की जा रही है। इसके पहले पुलिस ने मृतक के पिता अमर पाल, उसके मित्र सौभिक बनिक और दो अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। बीरभूम जिले के कई जगहों पर भी छापेमारी की गई थी। पुलिस ने दूध विक्रेता राजीव दास से भी पुलिस ने पूछताछ की थी।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह आठ अक्टूबर को अध्यापक बंधु गोपाल पाल, उनकी गर्भवती पत्नी ब्यूटी और बेटे अंगन की धारदार हथियार से गोदकर हत्या कर दी गई थी। क्योंकि वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता थे इसलिए भाजपा और अन्य संगठनों ने राज्य प्रशासन पर निष्क्रियता बरतने का आरोप लगाया था।

Updated : 15 Oct 2019 3:34 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top