Top
Home > राज्य > लोकसभा चुनाव से पहले नेताजी का रहस्य सुलझाने की अपील

लोकसभा चुनाव से पहले नेताजी का रहस्य सुलझाने की अपील

लोकसभा चुनाव से पहले नेताजी का रहस्य सुलझाने की अपील
X

कोलकाता। नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परपोते और भाजपा नेता चंद्र कुमार बोस ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लोकसभा चुनाव से पहले नेताजी से जुड़े रहस्य को सुलझाने की अपील की है। एक वीडियो जारी कर चंद्र कुमार बोस ने कहा है कि कई सरकारें आईं और गईं। नरेंद्र मोदी की सरकार से देश को बहुत उम्मीदें हैं।

चंद्र कुमार बोस ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस देश के इकलौते ऐसे क्रांतिकारी थे जिनकी स्वीकार्यता सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि तीन साल पहले नेताजी प्रेमियों के दबाव में केंद्र और राज्य की सरकारें उनसे जुड़ी कुछ फाइलें सार्वजनिक करने के लिए बाध्य हुई थीं, लेकिन अभी भी नेताजी के गायब होने संबंधी रहस्य को पूरी तरह से रहस्य ही रखा गया है।

चंद्र कुमार बोस ने कहा कि व्यापक संख्या में नेताजी से जुड़ी खुफिया रिपोर्ट अभी भी केंद्र सरकार ने गोपनीय रखी है। लोकसभा चुनाव से पहले इन्हें सार्वजनिक किया जाना चाहिए। नरेंद्र मोदी की सरकार से ऐसी उम्मीद है, किसी और सरकार से इस बारे में सोचना भी बेमानी होगी। ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की सरकार नेताजी सुभाष चंद्र बोस के गायब होने संबंधी रहस्य से पर्दा नहीं उठाती है तो यह सही नहीं होगा।

वीडियो में उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 1944 के दौर में विश्व युद्ध के समय नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फौज ब्रिटेन के खिलाफ लड़ रही थी। भले ही जीत अंग्रेजों की हुई, लेकिन नेताजी ने समर्पण नहीं किया। अगर सही समय पर कांग्रेस नेतृत्व ने उनका साथ दिया होता तो नेताजी को गायब नहीं होना पड़ता और ना ही आजाद हिंद फौज को हरा पाना संभव होता।

Updated : 2018-08-19T16:46:46+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top