Top
Home > राज्य > मिजोरम में कांग्रेस के 80 फीसदी विधायकों को टिकट मिलना निश्चित

मिजोरम में कांग्रेस के 80 फीसदी विधायकों को टिकट मिलना निश्चित

मिजोरम में कांग्रेस के 80 फीसदी विधायकों को टिकट मिलना निश्चित
X

आइजल (मिजोरम)/स्वदेश वेब डेस्क। मिजोरम में आगामी 28 नवम्बर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के तकरीबन 80 फ़ीसदी विधायकों को चुनाव में पार्टी की टिकट मिलना तय हो गया है। कांग्रेस के 34 विधायकों में से 30 विधायकों को चुनाव में टिकट दिए जाने का पार्टी द्वारा फैसला किया गया है। हालांकि इस आशय की औपचारिक घोषणा अभी नहीं हुई है लेकिन रविवार को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के मिजोरम के प्रभारी सचिव भूपेन बोरा ने हिन्दुस्थान समाचार के साथ हुई एक विशेष बातचीत में यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि आसन्न विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सत्ता में वापसी तय है। क्योंकि, बीते विधानसभा चुनाव के दौरान की गईं घोषणाएं इन पांच वर्षों के दौरान पूरी कर दी गई। राज्य की जनता में एंटी इनकंबेंसी का इसीलिए कोई असर नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य की लाई, चकमा तथा मारा जनजाति से संबंधित विभिन्न प्रकार की मांगों को भी सरकार ने पूरा किया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा चुनाव के दौरान जीतने में नहीं, बल्कि मिजोरम की जनता को गुमराह करने में लगी हुई है। एआईसीसी सचिव ने आरोप लगाया कि भाजपा मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के साथ अंदर ही अंदर तालमेल कर रही है और बाहर से आपसी दूरी दिखा रही है।

उन्होंने कहा कि एमएनएफ नेता जोरामथांगा के 10 वर्षों के शासनकाल में मणिपुर की जनता ने जो कुछ भी झेला था, उसे फिर से झेलना नहीं चाहती। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जोरामथांगा मिजोरम के अंदर एमएनएफ के नेता हैं जबकि मिजोरम के बाहर भाजपा के नेता। बातचीत के दौरान भूपेन बोरा ने इस प्रकार के कई आरोप लगाए।

Updated : 2018-10-08T01:51:44+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top