Top
Home > खेल > हॉकी > महिला हॉकी विश्व कप : आयरलैंड की चुनौती के लिए तैयार - रानी

महिला हॉकी विश्व कप : आयरलैंड की चुनौती के लिए तैयार - रानी

महिला हॉकी विश्व कप : आयरलैंड की चुनौती के लिए तैयार - रानी
X

नई दिल्ली। महिला हॉकी विश्व कप के अपने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलने के बाद भारतीय टीम पूल बी के अपने अगले मैच में गुरूवार को आयरलैंड का सामना करेगी।

ओलंपिक चैम्पियन मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम जीत दर्ज करने से चूक गई। इस मैच के 25वें मिनट में ही नेहा गोयल ने गोल कर भारतीय टीम को 1-0 से आगे कर दिया था, लेकिन मैच खत्म होने से मात्र 6 मिनट पहले 54वें मिनट में पेनल्टीकार्नर को गोल में बदलकर लिली ओवस्ले ने इंग्लैंड को 1-1 की बराबरी पर ला दिया और यह मैच ड्रा समाप्त हुआ।

भारतीय कप्तान रानी ने टीम के प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा कि मुझे लगता है कि यह एक अच्छा मैच था, हमारे लिए अच्छी शुरुआत थी और यह प्रदर्शन टूर्नामेंट में आने वाले मैचों में हमारी मदद करेगा। मुझे नहीं लगता कि हम अपने प्रदर्शन से आश्चर्यचकित हैं क्योंकि हमने अतीत में इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और इस बार हम जीत दर्ज करने से चूक गए।

आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले को लेकर रानी ने कहा कि पूरी टीम ने इंग्लैड के खिलाफ खेले गए मैच का वीडियो देखा और उसके बाद अपने प्रदर्शन पर चर्चा की। हमने गोल करने पर चर्चा की।हमारी टीम का मानना है कि हम इंग्लैंड के खिलाफ और बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे और अब हमें मैच दर मैच अपने प्रदर्शन में सुधार करना है।

दूसरी तरफ विश्व की 16वें नंबर की टीम आयरलैंड ने अमेरिका के खिलाफ अपने पहले मैच में 3-1 से जीत दर्ज की थी। रानी ने कहा कि हमने आयरलैंड और अमेरिका के खिलाफ मैच का वीडियो देखा। इस मैच में आयरलैंड की शुरुआत और रक्षापंक्ति का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था।

उन्होंने कहा कि हमारे पास आराम करने के लिए तीन दिनों का समय था। इस दौरान हमने गोल स्कोरिंग के विभिन्न तरीकों को आजमाने और गति को बनाए रखने के लिए कुछ अभ्यास मैच खेले। हमें आयरलैंड के खिलाफ अच्छी शुरुआत करने और उन पर दबाव बनाए रखने की जरूरत है। हम अगली चुनौती के लिए तैयार हैं।

Updated : 2018-07-25T19:38:50+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top