Home > खेल > क्रिकेट > विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिर से शीर्ष पर पहुंचे

विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिर से शीर्ष पर पहुंचे

विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिर से शीर्ष पर पहुंचे
X

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिर से शीर्ष पर आ गए हैं। कोहली के 937 रेटिंग अंक हैं और वह इतिहास रचने से केवल 1 अंक दूर हैं। कोहली यदि एक अंक और हासिल कर लेते हैं तो वह रैंकिंग इतिहास के शीर्ष 10 बल्लेबाजों की सूची में आ जाएंगे। इस सूची में डोनाल्ड ब्रैडमैन शीर्ष पर हैं। ब्रैडमैन ने फरवरी 1948 में 961 रैंकिंग अंक हासिल किये थे।

सूची में ब्रैडमैन के बाद स्टीव स्मिथ (947 अंक), लेन हटन (945 अंक), जैक हॉब्स और रिकी पोटिंग (दोनों 942 अंक), पीटर मेय (941 अंक) और गैरी सोबर्स, क्लाइड वालकॉट,विवियन रिचर्ड्स और कुमार संगाकारा (सभी 938 अंक) हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले कोहली रैंकिंग में 11वें स्थान पर थे। तीसरे टेस्ट में कोहली ने 97 और 103 रन की पारी खेली। यह मैच भारत ने 203 रनों से जीतकर श्रृंखला में अपना खाता खोला। पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड 2-1 से आगे है।

रैकिंग में हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने भी लंबी छलांग लगाई। पांड्या ने 23 स्थानों की छलांग लगाई और 51वें स्थान पर पहुंच गए। पांड्या ने तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन छह ओवर में 5 विकेट लिए और भारत की दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया। इस प्रदर्शन की बदौलत वह हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में 17वें नंबर पर आ गए।

वहीं, बुमराह ने तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में पांच विकेट लिए। गेंदबाजों की सूची में बुमराह 37वें स्थान पर हैं।

Updated : 23 Aug 2018 4:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top