Top
Home > खेल > क्रिकेट > अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने बने उमर अकमल

अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने बने उमर अकमल

अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने बने उमर अकमल

लाहौर। पाकिस्तान के दाएं हाथ के बल्लेबाज उमर अकमल की करीब तीन साल बाद टी20 टीम में हुई वापसी काफी फीकी रही। वे श्रीलंका के खिलाफ अपने ही घर में तीन मैच की सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में खाता खोले बिना पैवेलियन लौट गए। पहले मैच की तरह सोमवार को यहां खेले गए मैच में भी वे शून्य पर आउट हुए।

इसके साथ ही उमर ने अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में श्रीलंका के पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान की बराबरी कर ली है। उमर 84वें टी20 मैच में 10वीं बार शून्य पर आउट हुए हैं। क्रिकेट को अलविदा कह चुके दिलशान भी टी20 में 10 बार शून्य पर आउट हुए थे।

दिलशान ने अपने करिअर में 80 टी20 मैच खेले। इस सूची में तीसरा नाम इंग्लैंड के ल्यूक राइट का है जो नौ बार खाता नहीं खोल पाए थे। भारत के रोहित शर्मा छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में शून्य पर आउट हुए हैं। उनके नाम अभी तक 98 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच दर्ज हैं। उल्लेखनीय है कि उमर को 2016 में पाकिस्तान के तत्कालीन कोच मिकी आर्थर के साथ विवाद के कारण बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। तब उन पर तीन मैच के प्रतिबंध के साथ 10 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया था। उमर की टी20 में 26.40 औसत है।

Updated : 8 Oct 2019 9:57 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top