Top
Home > खेल > क्रिकेट > महिला टी20 : सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को दी फाइनल में मात

महिला टी20 : सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को दी फाइनल में मात

महिला टी20 : सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को दी फाइनल में मात

जयपुर। सुपरनोवाज ने शनिवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए भारत की पहली महिला क्रिकेट लीग महिला टी20 चैलेंज में आखिरी गेंद तक खिंचे रोमांचक फाइनल में वेलोसिटी को चार विकेट से मात दे लीग के पहले संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया। मिताली की कप्तानी वाली वेलोसिटी ने मुश्किल से सुपरनोवाज के सामने 122 रनों का लक्ष्य रखा था।

सुपरनोवाज की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 51 रनों की पारी खेल टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया, लेकिन वह आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हो गईं। लिया तहुहु (नाबाद 2) और राधा यादव (नाबाद 10) ने बाकी की चार गेंदों पर जरूरी सात रन बना अपनी टीम को खिताबी जीत दिलाई। मध्य के ओवरों में गिरते विकेट के सिलसिले के बीच हरमनप्रीत ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने 37 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए।

कम स्कोर का बचाव करने उतरी वेलोसिटी को एकता बिष्ट और सुषमा वर्मा की जुगलबंदी ने पहली सफलता दिलाई। सुपरनोवाज का कुल स्कोर नौ रन ही था तभी सलामी बल्लेबाज प्रिया पुनिया और चामारी अटापट्टू के बीच रन लेने को लेकर गलत फहमी हुई और अटापट्टू को विकेट देकर इसका भुगतान करना पड़ा। वह सिर्फ दो रन ही बना सकीं। यहां से प्रिया और जेम्मिाह रोड्रिगेज ने टीम को संभालते हुए टीम का स्कोर 53 रनों तक पहुंचाया।

बल्ले से कमाल दिखा चुकी एमेलिया केर ने रोड्रिगेज को अपनी ही गेंद पर कैच लपक कर पवेलियन भेज दिया। उन्होंने 25 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाए। यहां से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। 53 के कुल योग पर ही देविका वेदया ने प्रिया की 31 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से खेली गई 29 रनों की पारी का अंत किया। जहांआरा आलम ने पहले नताली स्काइवर (2) और फिर सोफी डेविने (3) के विकेट लेकर सुपरनोवाज का स्कोर पांच विकेट पर 64 रन कर दिया।

कप्तान हरमनप्रीत कौर हालांकि एक छोर पर खड़ी हुई थीं। हरमनप्रीत अपना खेल खेल रही थीं और इसमें उन्हें लिया तहुहु का साथ मिला। इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी कर टीम को खिताबी जीत के करीब ला दिया। इसमें से सिर्फ दो रन ही तहुहु के थे बाकी सभी रन हरमनप्रीत ने बनाए थे। आखिरी ओर में सुपरनोवाज को सात रनों की जरूरत थी। हरमनप्रीत पहली गेंद पर रन नहीं ले पाई। दूसरी गेंद पर वह केर पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में मैथ्यूज के हाथों लपकी गईं। यहां सुपरनोवाज फंसती दिख रही थी लेकिन राधा यादव ने चार गेंद पर जरूरी रन बना अपनी टीम को जीत दिलाई।

Updated : 12 May 2019 8:05 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top