Top
Home > खेल > क्रिकेट > महिला क्रिकेट : स्मृति मंधाना ने आईसीसी एकदिनी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान गंवाया

महिला क्रिकेट : स्मृति मंधाना ने आईसीसी एकदिनी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान गंवाया

महिला क्रिकेट : स्मृति मंधाना ने आईसीसी एकदिनी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान गंवाया

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने आईसीसी एकदिनी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया है। मंधाना दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली गई एकदिनी श्रृंखला में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थीं,जिसके कारण उन्हें शीर्ष स्थान गंवाना पड़ा। मंधाना की जगह अब न्यूजीलैंड की एमी स्टेर्थवेट शीर्ष स्थान पर आ गई हैं। स्टेर्थवेट के 759 रेटिंग अंक हैं, जबकि मंधाना उनसे चार अंक पीछे हैं। मंधाना के 755 अंक हैं। रैंकिंग में भारतीय एकदिनी टीम की की कप्तान मिताली राज 705 अंकों के साथ सातवें स्थान पर आ गई हैं।

वहीं गेंदबाजी रैंकिंग में झूलन गोस्वामी (704 अंक), शिखा पांडे (685 अंक), और पूनम यादव (659 अंक), भी नीचे खिसक गई हैं और क्रमश: छठे, आठवें और नौवें स्थान पर आ गई हैं। ऑस्ट्रेलिया की जेस जोनासेन 755 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की मेगन स्कट 731 अंको के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में दीप्ती शर्मा (369 अंक) तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि शिखा पांडे (262 अंक ने शीर्ष-10 में जगह बना ली है। ऑस्ट्रेलिया की एलिसा पेरी 523 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं।




Updated : 2019-10-16T14:00:17+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top