Top
Home > खेल > क्रिकेट > स्मिथ, वार्नर पर लगा एक वर्ष का प्रतिबंध होगा खत्म

स्मिथ, वार्नर पर लगा एक वर्ष का प्रतिबंध होगा खत्म

स्मिथ, वार्नर पर लगा एक वर्ष का प्रतिबंध होगा खत्म

नई दिल्ली। बॉल टेम्परिंग प्रकरण में दोषी पाए गए स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर पर लगा एक वर्ष का प्रतिबंध आखिरकार समाप्त हो गया है। दोनों ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आगामी वनडे विश्व कप सहित अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट में वापसी के लिए उपलब्ध रहेंगे। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रमुख केविन रॉबर्ट्स ने कहा कि स्मिथ और वार्नर दोनों का एक वर्ष का बैन समाप्त हो गया है और वे अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि दोनों खिलाड़ियों ने अपनी गलती के लिए खामियाजा भुगत लिया है और उनकी वापसी से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की छवि को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा।

गौरतलब है कि गत वर्ष दक्षिण अफ्रीका दौरे पर केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर ने बल्लेबाज़ कैमरन बैनक्रॉफ्ट से गेंद के साथ छेड़छाड़ करवाई थी। तीनों इसमें शामिल पाए गए थे। इस बीच सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड में छपी रिपोर्ट के मुताबिक खुलासा हुआ है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के चौथे मैच में गेंदबाज़ मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और नाथन लॉयन ने टीम मैनेजमेंट को चेतावनी दी थी कि यदि डेविड वार्नर को टीम से बाहर नहीं निकाला गया तो वे सभी दौरे का बहिष्कार कर देंगे।

अब दोनों स्टार खिलाड़ियों की ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी का रास्ता साफ दिख रहा है और दोनों ने इस माह दुबई में हुई वनडे टीम बैठक में भी हिस्सा लिया था। लॉयन और कमिंस ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया था। मेलबर्न प्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्रमुख ने कहा, 'हम वार्नर, स्मिथ और कैमरन की मदद के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं और सपोर्ट स्टाफ भी इसमें शामिल है। ताकि टीम में फिर से सामंजस्य पैदा किया जा सके। एक टीम में आप सब दोस्त नहीं हो सकते लेकिन एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए।'

Updated : 29 March 2019 12:50 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top