Home > खेल > क्रिकेट > दूसरा टी-20 मैच : भारत ने जीती श्रृंखला, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

दूसरा टी-20 मैच : भारत ने जीती श्रृंखला, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

दूसरा टी-20 मैच : भारत ने जीती श्रृंखला, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया
X

सिडनी। आखिरी ओवरों में हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 194 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। हार्दिक 22 गेंदों पर तीन चौके और 2 छक्के की बदौलत नाबाद 42 व श्रेयस अय्यर 5 गेंदों पर 12 रन बनाकर नाबाद लौटे।इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 52, कप्तान विराट कोहली 40 और केएल राहुल ने 30 रन बनाए।

195 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और केएल राहुल ने तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले 5 ओवर में 56 रन जोड़े। हालांकि, अगले ही ओवर में केएल राहुल 22 गेंदों में 30 रन बनाकर एंड्रयू टाय की गेंद पर स्वेप्सन के हाथों कैच आउट हुए। धवन ने अच्छी पारी खेली और वो 52 रन बनाकर आउट हुए। संजू सैमसन इस मैच में भी फेल रहे और 15 रन बनाकर कैच आउट हुए।टीम के कप्तान विराट कोहली ने 40 रन की पारी खेली और डेनियल शम्स की गेंद पर 40 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने नाबाद 42 रन और श्रेयस अय्यर ने नाबाद 12 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी।ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेनियल सैम्स,एंड्रयू टाय,मिचेल स्वेप्सन और एडम जाम्पा ने 1-1 विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाये 194 रन -

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 194 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए आज कप्तानी कर रहे मैथ्यू वेड और डार्सी शॉट ने पारी की शुरुआत की।कप्तान वेड ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम को तेज शुरुआत दिलाई। वेड और शॉट ने चार ओवर में 46 रन जोड़े।पांचवें औवर में पिछले मैच में डेब्यू करने वाले टी नटराजन ने भारत को पहली सफलता दिलाई। नटराजन की गेंद पर शॉट 9 गेंद पर 9 रन बनाकर श्रेयस अय्यर को बाउंड्री पर कैच देकर बाद वापस लौटे।

वेड ने बनाये 47 रन -

पावरप्ले में ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट गंवाकर 59 रन जोड़े। इस दौरान वेड ने 24 गेंद पर 47 रन बनाए। वेड ने 25 गेंद पर 10 चौके और 1 छ्क्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। 58 रन बनाकर वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर वापस लौटे।वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर वेड का भारतीय कप्तान विराट कोहली से कैच छूटा और उन्होंने निराशा में स्ट्राइकर के छोर की तरफ गेंद फेंका और केएल राहुल ने वेड को रन आउट कर वापस भेजा। ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका शार्दुल ठाकुर ने मैक्सवेल के रूप में दिया। 22 रन पर खेल रहे इस बल्लेबाज का कैच वाशिंगटन सुंदर ने पकड़ा।

स्मिथ ने बनाये 46 रन -

ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका स्टीव स्मिथ के रूप में लगा जो 38 गेंदों में 46 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट हुए। पांचवीं सफलता भारत को मोइजेज हेनरिक्स के तौर पर मिली जो 18 गेंदों में 26 रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हुए। मार्कस स्टोइनिस 16 और डेनियल सैम्स 8 रन बनाकर नाबाद लौटे।भारत की तरफ से टी नटराजन ने 2,शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

Updated : 12 Oct 2021 11:09 AM GMT
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top