Home > खेल > क्रिकेट > ICC T-20 Ranking :रवि बिश्नोई बने दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज, बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव टॉप पर

ICC T-20 Ranking :रवि बिश्नोई बने दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज, बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव टॉप पर

ICC T-20 Ranking :रवि बिश्नोई बने दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज, बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव टॉप पर
X

नईदिल्ली। भारतीय लेग स्पिनर रवि बिश्नोई बुधवार को आईसीसी पुरुष टी-20 प्लेयर रैंकिंग के नवीनतम अपडेट में नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के सूर्यकुमार यादव टॉप पर हैं। सूर्या के साथ ऋतुराज गायकवाड भी टॉप-10 में शामिल हैं।

बिश्नोई ने फरवरी 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। बिश्नोई को हाल ही में घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया पर भारत की 4-1 से सफल टी-20 श्रृंखला जीत के दौरान प्लेयर ऑफ द सीरीज नामित किया गया था, उन्होंने 18.22 की औसत से नौ विकेट लिए थे।कुल मिलाकर, बिश्नोई ने 21 टी-20 मैचों में 17.38 की औसत, 14.5 की स्ट्राइक रेट और 7.14 की इकॉनमी रेट के साथ कुल 34 विकेट लिए हैं। बिश्नोई ने पहली बार 2020 में दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी पुरुष अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में दुनिया का ध्यान खींचा।

उस टूर्नामेंट में, जोधपुर के इस लेग स्पिनर ने सभी खिलाड़ियों में सबसे अधिक विकेट (17) लिए और भारत चैंपियन बांग्लादेश के बाद उपविजेता रहा। बिश्नोई के शीर्ष पर पहुंचने के साथ ही राशिद खान दूसरे, आदिल राशिद और वानिंदु हसरंगा संयुक्त रूप से तीसरे और महेश तीक्ष्णा पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल गेंदबाजों की रैंकिंग में 16 स्थान ऊपर चढ़कर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बल्लेबाजों के लिए नवीनतम टी-20 रैंकिंग में भारत के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल 16 स्थान ऊपर चढ़कर 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के ट्रैविस हेड 16 स्थान के सुधार के साथ 29वें स्थान पर पहुंच गए।भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (बल्लेबाजी) और दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज (गेंदबाजी) वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं।

Updated : 6 Dec 2023 2:41 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top