Top
Home > खेल > क्रिकेट > राशिद खान बने टेस्ट और टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान

राशिद खान बने टेस्ट और टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान

राशिद खान बने टेस्ट और टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान

काबुल। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और टी-20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा कर दी है। स्पिनर राशिद खान दोनों प्रारूपों में टीम का नेतृत्व करेंगे।

चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम और टी-20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। त्रिकोणीय श्रृंखला में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अलावा जिम्बाब्वे की टीम हिस्सा लेगी।

मुख्य चयनकर्ता एंडी मोल्स और चयन समिति के सदस्य मुजाहिद जादरान ने काबुल में एसीबी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में दोनों टीमों की घोषणा की।

संवाददाता सम्मेलन में मोल्स ने कहा कि हमने कप्तान की सलाह के अनुसार टी-20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए 17 सदस्यीय टीम का चयन किया है क्योंकि हमारे पास टी-20 एशिया कप और आईसीसी टी-20 विश्व कप 2020 के रूप में दो महत्वपूर्ण टूर्नामेंट हैं। टी-20 त्रिकोणीय श्रृंखला के जरिए इन दो बड़े टूर्नामेंटों के लिए अच्छी टीम को तैयार करना और अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के चयन पर विचार किया जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए टीम इस प्रकार है: राशिद खान (कप्तान), इहसनुल्लाह जानत, जाविद अहमदी, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी, अशगर अफगान, इकराम अलीखिल, मोहम्मद नबी, कैस अहमद, सईद अहमद शिरजाद, यामीन अहमदज़ई, ज़हीर खान पाकतीन, अफसर जजई और शापूर जादरान।

टी-20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए टीम इस प्रकार है: राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, मोहम्मद नबी, हजरतुल्लाह जजई, नजीब तारकई, रहमानुल्लाह गुरबाज़, मुजीब उर रहमान, शफीकुल्लाह शफाक, नजीब जादरान, शाहिदुल्लाह कमाल, करीम जनत, गुलाबदीन नैब, फरीद अहमद मलिक, शराफुद्दीन अशरफ, फजल नियाजई, दवलत जादरान और नवीन उल हक।

Updated : 20 Aug 2019 11:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top