Latest News
Home > खेल > क्रिकेट > राजस्थान रॉयल्स ने जीता मैच, RCB को 7 विकेट से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने जीता मैच, RCB को 7 विकेट से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने जीता मैच, RCB को 7 विकेट से हराया
X

अहमदाबाद। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-2022 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल ने जोस बटलर के शानदार शतक की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सात विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ राजस्थान की टीम आईपीएल के फाइनल में पहुंच गई है, जहां खिताबी मुकाबले में उसका सामना रविवार को गुजरात टाइटंस से होगा।

बैंगलोर के दिए 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने तेज शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने तेज बल्लेबाजी करते हुए पांच ओवर में टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचा दिया। इस बीच राजस्थान को पहला झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा। यशस्वी 21 रन बनाकर जोस हेजलवुड की गेंद पर कैच आउट हुए। दूसरे छोर पर जमे जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी। राजस्थान का दूसरा विकेट कप्तान संजू सैमसन के रूप में गिरा। सैमसन को वानिंंदु हसरंगा ने आउट किया। सैमसन ने 21 गेंद में 23 रन बनाए। इसके बाद जोस हेजलवुड ने देवदत्त पडिक्कल को आउट कर राजस्थान को तीसरा झटका दिया। पडिक्कल 12 गेंदों में नौ रन बनाकर आउट हुए। अंत में जोस बटलर ने इस सीजन का चौथा शतक जड़कर राजस्थान को फाइनल में पहुंचा दिया। बटलर 60 गेंदों में 106 रन बनाकर नाबाद रहे। बैंगलोर की तरफ से जोस हेजलवुड ने दो विकेट और वानिंंदु हसरंगा ने एक विकेट लिया।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आठ विकेट खोकर 157 रन बनाए। आरसीबी की तरफ से रजत पाटीदार ने सर्वाधिक 58 रन बनाए। पाटीदार के अलावा कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 25 और ग्लेन मैक्सवेल ने 24 रन बनाए। इनके अलावा और कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। राजस्थान की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेड मकॉय ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि आर अश्विन और ट्रेंट बोल्ट को एक-एक विकेट मिला।

Updated : 2022-06-02T17:54:57+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top