Top
Home > खेल > क्रिकेट > राहुल द्रविड़ आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल

राहुल द्रविड़ आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को औपचारिक रूप से आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया

राहुल द्रविड़ आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल

डबलिन। भारत के पूर्व कप्तान और भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को औपचारिक रूप से आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया। द्रविड़ हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले पांचवें भारतीय हैं। द्रविड़ से पहले सुनील गावस्कर, बिशन सिंह बेदी, कपिल देव और अनिल कुंबले को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है।

हॉल ऑफ फेम में शामिल किये जाने पर द्रविड़ ने कहा, "मैं इस सम्मान को देने के लिए आईसीसी का आभारी हूं। मैं ऐसे बहुत से लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मेरे सपनों को पूरा करने में भूमिका निभाई है। मैं मेरे माता-पिता, परिवार ,दोस्त, स्कूली कोच सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। इनके सहयोग के बिना मैं यहां तक नहीं पहुंच सकता था।

द्रविड़ क्रिकेट में अपनी उत्कृष्ट रक्षा तकनीक के लिए जाने जाते हैं। उन्हें टेस्ट क्रिकेट में नंबर 3 पर भारत ही नहीं बल्कि विश्व के सबसे महान टेस्ट बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। द्रविड़ ने 164 टेस्ट मैचों 13288 रन बनाए हैं। जिसमें 36 शतक और 63 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, उन्होंने 344 एकदिवसीय मैचों में 10889 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने 12 शतक और 83 अर्धशतक लगाए हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में उन्हें "द वॉल" के नाम से भी जाना जाता है। वर्ष 2004 में उन्हें आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर और आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए भी नामित किया गया था।

Updated : 2018-07-02T18:45:21+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top