Home > खेल > क्रिकेट > भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पैट कमिंस हुए बाहर, स्टीव स्मिथ बने कप्तान

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पैट कमिंस हुए बाहर, स्टीव स्मिथ बने कप्तान

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पैट कमिंस हुए बाहर, स्टीव स्मिथ बने कप्तान
X

नईदिल्ली। पैट कमिंस अपनी बीमार मां की देखभाल के लिए ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। इंदौर टेस्ट के लिए स्टीव स्मिथ को टीम का कप्तान बनाया गया है।

कमिंस ने एक बयान में कहा, "मैंने इस समय भारत नहीं लौटने का फैसला किया है क्योंकि मेरी मां बीमार हैं। मुझे लगता है कि मैं अपने परिवार के साथ यहां सबसे अच्छा हूं। मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और मेरे साथियों से मिले भारी समर्थन की सराहना करता हूं। आप सभी का धन्यवाद।"

ऑस्ट्रेलियाई टीम चार मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पीछे है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कमिंस का बाहर होना एक बड़ा झटका है, क्योंकि डेविड वार्नर और जोश हेज़लवुड जैसे अन्य वरिष्ठ खिलाड़ी पहले ही चोटों के कारण टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो चुके हैं।इससे पहले वर्ष 2022 दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ जब कमिंस चोट के कारण बाहर हो गए थे तब स्मिथ कार्यवाहक कप्तान थे। । क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस टेस्ट के लिए कमिंस के लिए किसी भी प्रतिस्थापन का नाम नहीं लिया है। कमिंस की जगह मिचेल स्टार्क (जो चोट से भी उबर रहे हैं) या स्कॉट बोलैंड (जो पहले टेस्ट में शामिल हुए थे) को टीम में शामिल किया गया है।

Updated : 26 Feb 2023 7:22 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top