Top
Home > खेल > क्रिकेट > पाक ने आईपीएल पर लगाया बैन, तो पाक क्रिकेट प्रेमीयों ने तलाशा नया ऑप्शन

पाक ने आईपीएल पर लगाया बैन, तो पाक क्रिकेट प्रेमीयों ने तलाशा नया ऑप्शन

पाक ने आईपीएल पर लगाया बैन, तो पाक क्रिकेट प्रेमीयों ने तलाशा नया ऑप्शन

कराची/नई दिल्ली। पाकिस्तान सरकार द्वारा आईपीएल के प्रसारण पर रोक लगाए जाने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमी इस टी-20 लीग के मैचों को देखने के विकल्प सोशल मीडिया पर तलाश रहे हैं। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को 2008 में पहले सत्र के बाद से आईपीएल खेलने नहीं बुलाया गया है, लेकिन यहां यह लीग काफी लोकप्रिय हैं।

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच आये राजनयिक तनाव के कारण पाकिस्तान सरकार ने देश में टीवी पर भारतीय कार्यक्रमों के प्रसारण और सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है।

भारत द्वारा पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के सीधे प्रसारण पर प्रतिबंध लगाए जाने के एक महीने बाद पाकिस्तान ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रसारण को बैन कर दिया है। पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने इसकी पुष्टि की थी। यह फैसला भारत में पीएसएल के आधिकारिक प्रसारक डी स्पोर्ट द्वारा पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर टूर्नामेंट का प्रसारण रोके जाने के एक महीने बाद लिया गया।

भारतीय कंपनी आईएमजी रिलायंस ने भी पीएसएल की विश्वव्यापी टीवी कवरेज संबंधी करार तोड़ दिया था, जिससे लीग को टूर्नमेंट के बीच में नई प्रोडक्शन कंपनी से करार करना पड़ा। चौधरी ने एआरवाय न्यूज से कहा था, 'पीएसएल के दौरान जिस तरह भारतीय कंपनियों और सरकार ने पाकिस्तान क्रिकेट के साथ सलूक किया, हम यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि हमारे यहां आईपीएल दिखाया जाए।'

उन्होंने भारतीय टीम पर भी क्रिकेट के राजनीतिकरण का आरोप लगाया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी से अनुरोध किया था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान सेना की विशेष कैप पहनने वाले भारतीय खिलाड़ियों पर कार्रवाई की जाए। हालांकि आईसीसी ने कहा कि इसकी पूर्व अनुमति ली गई थी।

Updated : 24 March 2019 6:56 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top