Home > खेल > क्रिकेट > भारत दौरे के न्यूजीलेंड टीम घोषित, 3 वनडे और 3 टेस्ट मैच खेलेगी

भारत दौरे के न्यूजीलेंड टीम घोषित, 3 वनडे और 3 टेस्ट मैच खेलेगी

भारत दौरे के न्यूजीलेंड टीम घोषित, 3 वनडे और 3 टेस्ट मैच खेलेगी
X

नईदिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भारत दौरे के लिए ए टीम की घोषणा कर दी है। टीम में अंतरराष्ट्रीय अनुभव वाले सात खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। सितंबर में होने वाले भारत दौरे पर न्यूजीलैंड ए की टीम तीन चार दिवसीय मैच और तीन एक दिवसीय मैच खेलेगी। सभी मैच बैंगलोर और चेन्नई में होंगे। न्यूजीलैंड ए ने आखिरी बार 2017 में भारत का दौरा किया था।वर्ष 2018 के बाद न्यूजीलैंड ए टीम का यह पहला दौरा होगा। 2018 में न्यूजीलैंड ए की टीम ने पाकिस्तान ए के खिलाफ श्रृंखला के लिए संयुक्त अरब अमीरात का दौरा किया था।

सात अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के अलावा न्यूजीलैंड ए की टीम में पांच नए चेहरों को भी शिमिल किया गया है। इन पांच खिलाड़ियों में चाड बोवेस, मैट फिशर, बेन लिस्टर, रॉबी ओ'डोनेल और जो वॉकर शामिल हैं। सात अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में कप्तान टॉम ब्रूस, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, जैकब डफी, मैट फिशर, रचिन रवींद्र और माइकल रिपन शामिल हैं।

वेलिंगटन फायरबर्ड्स के तेज गेंदबाज लोगान वैन बीक ने नीदरलैंड के साथ खेलने के बाद ए टीम में वापसी की, आईसीसी पात्रता नियमों के साथ उन्हें दोनों पक्षों के लिए एक साथ खेलने की अनुमति दी गई।26 अगस्त शुक्रवार को रवाना होने वाले दौरे के लिए टॉम ब्रूस (सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स) को कप्तान और रॉबी ओ'डोनेल (ऑकलैंड) को उप-कप्तान बनाया गया है।सेंट्रल स्टैग्स हेड कोच रॉब वाल्टर कैंटरबरी असिस्टेंट कोच ब्रेंडन डोनकर्स और एनजेडसी हाई-परफॉर्मेंस कोच पॉल वाइसमैन द्वारा समर्थित कोचिंग ग्रुप का नेतृत्व करेंगे।

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड ए की टीम इस प्रकार है:

टॉम ब्रूस (कप्तान), रोबी ओ डोनेल (कप्तान), चाड बोवेस, जो कार्टर, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), जैकब डफी, मैट फिशर, कैमरन फ्लेचर (विकेटकीपर), बेन लिस्टर, रचिन रवींद्र, माइकल रिपन, सीन सोलिया, लोगान वैन बीक और जो वॉकर।

Updated : 19 Aug 2022 5:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top