Top
Home > खेल > क्रिकेट > आईपीएल : मुम्बई ने दिल्ली को 40 रन से दी करारी शिकस्त

आईपीएल : मुम्बई ने दिल्ली को 40 रन से दी करारी शिकस्त

आईपीएल : मुम्बई ने दिल्ली को 40 रन से दी करारी शिकस्त

नई दिल्ली। गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हरा दिया। फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए मैच में मुम्बई ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 169 रनों का लक्ष्य रखा। जबाब में दिल्ली नौ विकेट पर मात्र 128 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ मुंबई अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है जबकि श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली एक स्थान नीचे खिसकर तीसरे स्थान पर चली गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की सलामी जोड़ी ने सधी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की। सातवें ओवर में दिल्ली को धवन के रूप में पहला झटका लगा। उन्हें राहुल चाहर ने बोल्ड किया। धवन ने 22 गेंदों में 5 चौके और 01 छक्के की मदद से 35 रन की पारी खेली। इसके बाद 8.3 ओवर में दिल्ली को पृथ्वी शॉ के रूप में दूसरा झटका लगा। राहुल चाहर ने शॉ को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराया। शॉ ने 20 रन बनाए। इसके कुछ ही देर बाद 9.4 ओवर में क्रुणाल पांड्या ने कॉलिन मुनरो को बोल्ड किया। मुनरो मात्र 03 रन ही बना सके। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर भी चलते बने। अय्यर को राहुल चाहर ने अपना शिकार बनाया। अय्यर भी मात्र 03 रन का ही योगदान दे सके।

14वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने ऋषभ पंत को क्लीन बोल्ड किया। पंत ने 7 रन बनाए। इसके साथ ही दिल्ली की आधी टीम पैवेलियन लौट गई। 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर दिल्ली को क्रिस मॉरिस के रूप में छठा झटका लगा। लसिथ मलिंगा ने मॉरिस को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। मॉरिस ने 11 रन बनाए। इसके तुरंत बाद बल्लेबाजी करने आए कीमो पॉल बिना खाता खोले ही रनआउट हो गए। 17.2 ओवर में बुमराह ने अक्षर पटेल को 26 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिल्ली को आठवां झटका दिया। आखिरी ओवर में कागिसो रबाडा के रूप में दिल्ली का नौवां विकेट गिरा। रबाडा को हार्दिक पांड्या ने आउट किया। इस तरह दिल्ली नौ विकेट पर मात्र 128 रन ही बना सकी और 40 रन से यह मैच हार गई। मुम्बई की तरफ से राहुल चाहर ने तीन और जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए। जबकि क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, और लसिथ मलिंगा ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले मुम्बई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने मुम्बई को सधी शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले छह ओवरों में 57 रन जोड़े। सातवें ओवर की पहली गेंद पर अमित मिश्रा ने रोहित शर्मा को बोल्ड कर यह साझेदारी तोड़ी। रोहित ने 22 गेंदों पर 30 रन बनाए, जिसमें तीन चौका और एक छक्का शामिल है। आठवें ओवर की पांचवीं गेंद पर अक्षर पटेल ने बेन कटिंग को पगबाधा आउट कर मुम्बई को दूसरा झटका दिया। कटिंग ने दो रन बनाए। यह विकेट 62 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर सूर्यकुमार यादव के साथ गलतफहमी के कारण जमकर खेल रहे क्विंटन डी कॉक रन आउट हो गए। डी कॉक ने 27 गेंदों पर 35 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए। यह विकेट 74 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। 16वें ओवर की पहली गेंद पर कागिसो रबाडा की गेंद पर सूर्यकुमार यादव 27 गेंदों पर 26 रन बनाकर विकेटकीपर रिषभ पंत को कैच दे बैठे। मुम्बई का यह चौथा विकेट 104 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। सूर्यकुमार यादव ने क्रुणाल पांड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 32 गेंदो पर 30 रनों की साझेदारी की। इसके बाद हार्दिक और क्रुणाल पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 4.2 ओवरों में 54 रनों की साझेदारी की। हार्दिक ने 15 गेंदों पर 32 रनों की आतिशी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने दो चौके और तीन छक्के लगाए। क्रुणाल पांड्या तेज पारी खेलते हुए 26 गेंदों पर 37 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की तरफ से कागिसो रबाडा ने दो, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया।

Updated : 19 April 2019 4:15 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top