Top
Home > खेल > क्रिकेट > मोहम्मद मिथुन ने भारतीय क्रिकेट टीम को बताया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक

मोहम्मद मिथुन ने भारतीय क्रिकेट टीम को बताया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक

मोहम्मद मिथुन ने भारतीय क्रिकेट टीम को बताया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक

इंदौर। भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले बांग्लादेश के विकेट कीपर मोहम्मद मिथुन ने विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक बताया।

मिथुन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हम भारतीय टीम का सम्मान करते हैं। वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक हैं। सबसे खास बात यह है कि वह घर में और भी मजबूत हैं।

उन्होंने कहा कि अतीत में, भारतीय टीम स्पिन गेंदबाजी आक्रमण पर निर्भर रहती थी, लेकिन वर्तमान में भारतीय टीम के पास तेज गति का बेहद मजबूत आक्रमण है।

भारत और बांग्लादेश 22-26 नवम्बर तक कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट खेलेंगे। मिथुन ने कहा कि हमने गुलाबी गेंद से अभ्यास नहीं किया है, इसलिए मेरे पास दिन-रात्रि मैच को लेकर कहने के लिए कुछ नहीं है।

शाकिब अल हसन की अनुपस्थिति के बावजूद टीम टेस्ट श्रृंखला में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने हाल ही में शाकिब पर अपने एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के लिए दो साल का प्रतिबंध लगाया है।

मिथुन ने कहा, "तमीम और शाकिब हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और हम सभी उन्हें याद कर रहे हैं, लेकिन हम पीछे मुड़कर नहीं देख सकते क्योंकि हमें यहां जीतने के लिए एक इकाई के रूप में अच्छा खेलना होगा।" बांग्लादेश ने भारत को खेल के सबसे लंबे प्रारूप में कभी नहीं हराया है।

मिथुन ने कहा कि एक टेस्ट मैच में प्रत्येक सत्र महत्वपूर्ण होता है। पांच दिवसीय टेस्ट में प्रत्येक टीम को मैच में मौका मिलता है। सभी को योगदान देने की आवश्यकता होती है। हमें भारतीय टीम में कोई कमजोरी नहीं खोज रहे हैं, हम सिर्फ अपने खेल को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम अपने खेल को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हमें यहां जीतने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। भारतीय टीम में सभी पांच गेंदबाज विश्व स्तरीय हैं। बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 14 नवम्बर से होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Updated : 12 Nov 2019 4:20 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top