Top
Home > खेल > क्रिकेट > मिताली राज ने कहा - पूनम ने खेल को पूरी तरह से बदल दिया

मिताली राज ने कहा - पूनम ने खेल को पूरी तरह से बदल दिया

मिताली राज ने कहा - पूनम ने खेल को पूरी तरह से बदल दिया

दुबई। भारत की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज ने महिला टी 20 विश्व कप के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली 17 रनों की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली स्पिन गेंदबाज पूनम यादव की तारीफ करते हुए कहा कि पूनम ने अपने प्रदर्शन से खेल को पूरी तरह से बदल दिया।

बता दें कि भारत ने गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 132 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए 17 रनों से जीत दर्ज की। पूनम यादव ने चार विकेट लिए, जिसमें एलिस पेरी और एलिसा हीली के महत्वपूर्ण विकेट शामिल हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मिताली के हवाले से कहा कि पूनम का स्पैल निर्णायक था। वह पिछले कुछ समय से भारत के लिए मुख्य स्पिनरों में से एक है। हालांकि हमने दीप्ति शर्मा और जेमिमाह रोड्रिग्स के बीच साझेदारी के माध्यम से मैच में वापसी की,लेकिन यह पूनम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेटों की झड़ी थी, जिसने खेल को पूरी तरह से बदल दिया।

बता दें कि एक समय लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम आसानी से जीत दर्ज कर लेगी, लेकिन पूनम यादव ने मैच का रुख मोड़ दिया और अंत में भारत को एक आरामदायक जीत दिलाई।

इससे पहले भारतीय टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तो एक समय छह ओवरों में भारत का स्कोर तीन विकेट पर 47 रन था, लेकिन यहां से जेमिमाह रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा ने चौथे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी कर भारत का स्कोर 130 रनों के पार पहुंचाया। जेमिमाह 26 रन बनाकर आउट हुईं,जबकि दीप्ति 49 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारतीय टीम टी-20 विश्व कप के अपने अगले मैच में 24 फरवरी को बांग्लादेश का सामना करेगी।

Updated : 22 Feb 2020 10:13 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top