Top
Home > खेल > क्रिकेट > मैथ्यूज करेंगे कप्तानी, गुणतिलका टीम से हुए बाहर

मैथ्यूज करेंगे कप्तानी, गुणतिलका टीम से हुए बाहर

द. अफ्रीका के खिलाफ वनडे शृंखला के लिए श्रीलंका टीम घोषित

मैथ्यूज करेंगे कप्तानी, गुणतिलका टीम से हुए बाहर
X

कोलंबो। श्रीलंका के निलंबित सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलका को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिये आज 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया जिसकी अगुवाई अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज करेंगे।

गुणतिलका को श्रीलंका क्रिकेट ने रविवार को गलत आचरण के लिये निलंबित कर दिया था। उनके एक करीबी को कोलंबो के टीम होटल में नार्वे की महिला से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

श्रीलंका बोर्ड ने कहा कि गुणतिलका उस समय कथित तौर पर कमरे में थे लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। वह अनुशासनात्मक जांच लंबित रहने तक निलंबित रहेंगे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि जांच कब शुरू होगी। गुणतिलका के निलंबन से श्रीलंका को झटका लगा है क्योंकि वह टेस्ट श्रृंखला में 2-0 की जीत के दौरान टीम की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर थे।

मैथ्यूज वनडे टीम की अगुवाई करेंगे। एकदिवसीय श्रृंखला रविवार से दांबुला में शुरू होगी और 12 अगस्त को कोलंबो में समाप्त होगी। इसके बाद 14 अगस्त को कोलंबो में एकमात्र टी20 मैच खेला जाएगा। गुणतिलका की जगह आलराउंडर शेहान जयसूर्या को टीम में रखा गया है। प्रभात जयसूर्या को भी पहली बार टीम में जगह मिली है।

वनडे टीम

एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दासुन शनाका, कुसल परेरा, धनंजय डि सिल्वा, उपुल थरंगा, कुसल मेंडिस, तिसारा परेरा, निरोशन डिकवेला, सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, कासुन रजिता, अकिला धनंजय, प्रभात जयसूर्या, लक्ष्मण संदाकन और शेहान जयसूर्या।

Updated : 2018-07-25T16:21:40+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top