Top
Home > खेल > क्रिकेट > आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान के करीब पहुंचे कोहली

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान के करीब पहुंचे कोहली

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान के करीब पहुंचे कोहली

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 254 रनों की बेहतरीन दोहरी शतकीय पारी खेलने वाले विराट कोहली सोमवार को जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान के काफी करीब पहुंच चुके हैं। कोहली ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से सिर्फ एक रेटिंग अंक पीछे हैं। स्मिथ पहले स्थान पर हैं और कोहली दूसरे स्थान पर। स्मिथ के 937 अंक हैं, जबकि कोहली के अब 936 रेटिंग अंक हो गए हैं।

कोहली के अलावा भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 817 अंकों के साथ रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं। अजिंक्या रहाणे तीसरे भारतीय हैं, जो रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल हैं। रहाणे 721 अंकों के साथ नौवें स्थान पर हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को फायदा हुआ है। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में दमदार प्रदर्शन के बाद सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। अश्विन के 792 रेटिंग अंक हैं। अश्विन के अलावा जसप्रीत बुमराह शीर्ष-10 में अन्य भारतीय हैं। वह 818 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर कायम है। चोट के कारण बुमराह मौजूदा टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में रविन्द्र जडेजा 414 अकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं,जबकि अश्विन 323 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर 472 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज हैं।

Updated : 15 Oct 2019 7:17 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top