Top
Home > खेल > क्रिकेट > कोहली ने जड़ा 27वां शतक, पिंक बॉल क्रिकेट में जमाई धाक

कोहली ने जड़ा 27वां शतक, पिंक बॉल क्रिकेट में जमाई धाक

कोहली ने जड़ा 27वां शतक, पिंक बॉल क्रिकेट में जमाई धाक

कोलकाता। भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डन स्टेडियम में खेले जा रहे ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। कोहली ने मेहमान गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए शानदार शतक जड़ा और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

गुलाबी गेंद से खेले जा रहे मैच में पहले दिन टॉस हारने के बाद क्षेत्ररक्षण के लिए उतरी भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। भारतीय तेज गेंदबाजों की मारक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश टीम पूरी तरह लड़खड़ा गई और उनकी पहली पारी 106 रन पर सिमट गई। इसके बाद भारत ने कप्तान विराट कोहली की शानदार शतकीय पारी के दम पर पहली पारी में अच्छी बढ़त बना ली है। कोहली ने 159 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का 27वां शतक जड़ा। कोहली ने 136 रन की पारी में 194 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके जड़े।

कोलकाता टेस्ट में जड़ा यह सैकड़ा ''द रन मशीन'' विराट कोहली का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का 70वां शतक हैं। विराट ने टेस्ट क्रिकेट में 27 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 43 शतक लगाए हैं। वहीं टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट के नाम एक भी शतक नहीं है। अपने शानदार खेल के जरिए कई रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले कोहली को इस टेस्ट में एक और उपलब्धि हासिल हुई है। पिंक बॉल टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए पहला शतक लगाने का रिकॉर्ड भी उनके नाम ही दर्ज हुआ है।

बतौर कप्तान विराट कोहली का यह 20वां टेस्ट शतक है। इसके साथ कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है। पोंटिंग ने कप्तान रहते हुए टेस्ट क्रिकेट में 19 शतक जड़े थे। वहीं एक कप्तान के तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में कोहली ने पोंटिंग की बराबरी की है। पोंटिंग और कोहली दोनों के नाम बतौर कप्तान 41 अंतरराष्ट्रीय शतक दर्ज है।

Updated : 23 Nov 2019 2:01 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top