Top
Home > खेल > क्रिकेट > आईपीएल : कोलकाता ने पंजाब को सात विकेट से हराया

आईपीएल : कोलकाता ने पंजाब को सात विकेट से हराया

आईपीएल : कोलकाता ने पंजाब को सात विकेट से हराया

मोहाली। आईएस बिंद्रा स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 52वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सात विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। जवाब में 184 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने 18 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।

इस जीत के साथ कोलकाता ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखी हैं। कोलकाता की तरफ से शुभमन गिल ने नाबाद 65 रन की शानदार पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने अच्छी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। 5.6 ओवर में एंड्रयू टाई ने कोलकाता को लिन के रूप में पहला झटका दिया। टाई ने खुद की गेंद पर कैच लेते हुए उन्हें डगआउट भेजा। लिन ने 22 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 46 रन बनाए।

लिन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथप्पा 22 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान अश्विन ने उन्हें मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट कराया। 14.5 ओवर में कोलकाता को आंद्रे रसेल के रूप में तीसरा झटका लगा। रसेल मोहम्मद शमी की गेंद पर एंड्रयू टाय के हाथों 14 गेंदों में 24 रन बनाकर कैच आउट हुए। इसके बाद शुभमन गिल ने कप्तान दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर टीम को दो ओवर शेष रहते जीत दिला दी। गिल ने नाबाद 49 गेंदों में 65 रन की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान दिनेश कार्तिक भी 9 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी, एंड्रयू टाई और कप्तान अश्विन ने 1-1 विकेट झटके।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत खराब रही। महज 13 रन के स्कोर पर केएल राहुल के रूप में पहला झटका लगा। संदीप वारियर ने राहुल को क्रिस लिन के हाथों कैच आउट कराया। राहुल ने सात गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ दो रन बनाए। राहुल के आउट होने के कुछ ही देर बाद वारियर ने पांचवें ओवर की पहली गेंद पर धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को अपना शिकार बनाया। उन्होंने गेल को शुभमन गिल के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। गेल ने 14 गेंदों पर 14 मैच बनाए।

इसे बाद मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरन की जोड़ी ने पारी को संभाला और पंजाब के स्कोर को 90 के पार पहुंचाया। 10.5 ओवर में नितीश राणा ने निकोलस पूरन को संदीप वॉरियर के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। पूरन ने 27 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 48 रन की शानदार पारी खेली। तीसरे विकेट के लिए पूरन और मयंक के बीच 69 रन की साझेदारी हुई।

13.3 ओवर में मयंक अग्रवाल 36 रन बनाकर रनआउट हो गए। इसके बाद मंदीप सिंह 25 रन बनाकर हैरी गर्ने की गेंद पर अपना कैच रॉबिन उथप्पा को थमा बैठे। उन्होंने 17 गेंदों पर 25 रन बनाए। कप्तान अश्विन बिना खाता खोले आंद्रे रसेल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। सैम कुर्रन ने नाबाद 55 रन की पारी खेली और अपनी टीम को एक अच्छा स्कोर तक पहुंचाया। कोलकाता की तरफ से संदीप वारियर ने 2, जबकि हैरी गर्ने, आंद्रे रसेल और नीतीश राणा ने 1-1 विकेट हासिल किए।

Updated : 3 May 2019 6:45 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top