Home > खेल > क्रिकेट > जसप्रीत बुमराह के हाथ पहली बार लगी 'नाकामी', आंकड़ों में देखें रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह के हाथ पहली बार लगी 'नाकामी', आंकड़ों में देखें रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह के हाथ पहली बार लगी नाकामी, आंकड़ों में देखें रिकॉर्ड
X

नई दिल्ली। सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सुपर ओवर तक खिंचे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मुंबई इंडिंयस को हराते हुए इस लीग का अपना दूसरा मैच जीता। इससे पहले दोनों टीमों ने 20-20 ओवर में 201 रन बनाए थे। मुंबई इंडियंस ने 99 रन की बेहतरीन पारी खेलने वाले इशान किशन की बजाय कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या को सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतारा लेकिन नवदीप सैनी ने इस ओवर में केवल सात रन दिए। मुंबई की तरफ से सुपर ओवर में गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने पहली तीन गेंदों में केवल दो रन दिए, लेकिन डिविलियर्स ने चौथी गेंद पर चौका लगा दिया। बुमराह ने पांचवी यॉर्कर की तो डिविलियर्स एक रन ही ले पाए। छठी बॉल पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने नीची रहती फुलटॉस पर विजयी चौका लगाया। इस हार के साथ ही जसप्रीत बुमराह का टीम को सुपर ओवर में जिताने का क्रम टूट गया है।

जसप्रीत बुमराह अपने आईपीएल करियर में चौथी बार सुपर ओवर में गेंदबाजी करने के लिए आए। इसके अलावा वो नेशनल टीम की तरफ से भी दो बार सुपर ओवर में गेंदबाजी कर चुके हैं। दुनिया के सबसे बेहतरीन गेदबाजों में से एक बुमराह ने इस दौरान हर बार अपनी टीम को सुपर ओवर में जीत दिलाई थी लेकिन इस बार वो चूक गए। बुमराह इस बार सात रनों के छोटे लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाए। आरसीबी ने इस छोटे लक्ष्य को एबी डिविलियर्स और विराट कोहली की बदौलत आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। आपको बता दें कि आईपीएल में अब तक 11 बार मैच टाई होकर सुपर ओवर में पहुंच चुका है।

इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को बैटिंग का न्योता दिया। आरसीबी को आरोन फिंच (35 गेंदों पर 52 रन, सात चौके, एक छक्का) और देवदत्त पड्डीक्कल (40 गेंदों पर 54 रन, पांच चौके, दो छक्के) ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़कर सकारात्मक शुरुआत दी। डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन और शिवम दुबे ने तीन छक्कों की मदद से दस गेंदों पर नाबाद 27 रन का योगदान देकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया।

202 रनों के लक्ष्य के सामने मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके तीन विकेट 39 रन पर निकल गए थे। ऐसे में युवा किशन ने 58 गेंदों पर दो चौकों और नौ छक्कों की मदद से 99 और पोलार्ड ने 24 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 60 रन बनाए। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की और मैच को टाई करवाया।

Updated : 29 Sep 2020 5:10 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top