Top
Home > खेल > क्रिकेट > आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से हराया

आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से हराया

आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से हराया

मुंबई। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में रविवार को आईपीएल टी-20 लीग के 56वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 9 विकेट से हरा दिया है।

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए कोलकता को सात विकेट पर 133 रनों पर रोक दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने शानदार शुरुआत की, लेकिन पावरप्ले के बाद सातवें ओवर की पहली गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा ने क्विंटन डिकॉक (30) को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया। कार्तिक ने डिकॉक का बेहतरीन कैच लपका। पहले विकेट के लिए रोहित और डिकॉक के बीच 46 रन की साझेदारी हुई।

इससे पहले कोलकाता ने रविवार को इंडियन टी-20 लीग के 56वें मुकाबले में मुंबई के सामने 134 रन का लक्ष्य रखा। कोलकाता की तरफ से क्रिस लिन 41 और रॉबिन उथप्पा ने 40 रन बनाए। वहीं, मुंबई की तरफ से लसिथ मलिंगा ने 2, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने मुंबई इंडियंस के सामने 134 रनों का टारगेट रखा है। मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बल पर कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट पर 133 रनों पर रोक दिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम को 7वें ओवर में पहला झटका लगा। शुभमन गिल 09 रन बनाकर हार्दिक पंड्या के शिकार बने। इसके बाद 9वें ओवर में क्रिस लिन 41 रन पर हार्दिक पंड्या के दूसरे शिकार बने।

इसके बाद लसिथ मलिंगा ने एक ही ओवर में कार्तिक और रसेल को चलता किया। उन्होंने 13वें ओवर में पहले कार्तिक को 03 रन के निजी स्कोर पर और फिर आंद्रे रसेल को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद लय में दिख रहे नीतीश राणा 26 रन बनाकर मलिंगा के शिकार हुए। अंतिम ओवर मे बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में उथप्पा 40 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह को विकेट थमा बैठे।

रोबिन उथप्पा (40) ने नीतीश राणा (26) के साथ पांचवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी कर कोलकाता को 125 के पार पहुंचाया। लिन ने 29 गेंदों की पारी में 02 चौके और 04 छक्के, उथप्पा ने 47 गेंदों की पारी में 01 चौका और 03 छक्के जबकि राणा ने 13 गेंदों की पारी में 03 छक्के लगाए। कोलकाता के मात्र 03 बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके।

मेजबान मुंबई के लिए मलिंगा ने 35 रनों पर 3 विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 31 रन पर 2 विकेट और हार्दिक ने 20 रन पर 2 विकेट लिए।

इस जीत के साथ ही तीन बार की चैंपियन मुंबई 18 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं, कोलकाता की टीम आईपीएल 2019 से बाहर हो गई है। दो बार की चैंपियन कोलकाता इस सीजन में 12 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें पायदान पर रही। कोलकाता की वानखेड़े स्टेडियम में पिछले 9 मुकाबलों में यह 8वीं हार है। कोलकाता के हारते ही हैदराबाद की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है। अब मुंबई की टीम 7 मई (मंगलवार) को चेन्नई के खिलाफ पहला क्वालीफायर खेलेगी।

टीमें :

मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, मिशेल मैक्लेंघन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह और कीरोन पोलार्ड।

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, रोबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, प्रसिद्ध कृष्णा, हैरी गर्ने, संदीप वॉरियर।

Updated : 6 May 2019 4:39 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top