Home > खेल > क्रिकेट > INDvsWI : वनडे का दूसरा मैच हुआ टाई, सीरीज में भारत 1-0 से आगे

INDvsWI : वनडे का दूसरा मैच हुआ टाई, सीरीज में भारत 1-0 से आगे

INDvsWI : वनडे का दूसरा मैच हुआ टाई, सीरीज में भारत 1-0 से आगे
X

विशाखापत्तनमभारतीय और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को डॉ डी.वाई राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए स्टेडियम में खेला गया दूसरा मैच टाई पर छूटा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज की टीम भी 50 ओवरों में सात विकेट पर 321 रन ही बना सकी।

विराट कोहल की कप्तानी में भारत का यह पहला टाई मैच है। वेस्टइंडीज के लिए शाई होप ने 134 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 123 रन बनाए। उनके अलावा शेमरोन हेटमायेर ने 94 रनों की पारी खेली। उन्होंने 64 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और सात छक्के लगाए।

कप्तान विराट कोहली के बेहतरीन नाबाद शतकीय पारी (157) और अंबाती रायुडू के शानदार अर्धशतक (73) की बदौलत भारत ने पांच मैचों की एकदिनी श्रृंखला के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के सामने 322 रनों का लक्ष्य रखा है।

भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए। इस मैच में पिछले मुकाबले के नायक रहे रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर सके और 15 रनों के कुल स्कोर पर केवल 04 रन बनाकर केमार रोच की गेंद पर हैटमायर को कैच देकर चलते बने। शिखर धवन ने हालांकि कुछ अच्छे शॉट खेले,लेकिन अपनी पारी को ज्यादा दूर तक नहीं ले जा सके और 40 के कुल स्कोर पर 29 रन बनाकर एश्ले नर्स की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए।

इसके बाद कप्तान कोहली और अंबाति रायुडू के बीच तीसरे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी हुई। 179 के कुल स्कोर पर एश्ले नर्स ने अंबाति रायुडू को 73 रन के उनके व्यक्तिगत स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। खराब फॉर्म से जूझ रहे महेन्द्र सिंह धोनी का बल्ला इस मैच में भी नहीं चला। पहले एकदिनी में उन्हें मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला था। इस मैच में उनके पास बल्लेबाजी का पूरा मौका था लेकिन वो इसका फायदा नहीं उठा पाए। वह सिर्फ 20 रन बनाकर 222 के कुल स्कोर पर मैकॉय की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद 248 के कुल स्कोर पर सैमुअल्स ने रिषभ पंत को पगबाधा आउट कर भारतीय टीम को 5वां झटका दिया। पंत का पदार्पण मैच में ज्यादा अच्छा नहीं रहा और वह केवल 17 रन बना सके। 307 के कुल स्कोर पर रवीन्द्र जडेजा को मैकॉय ने पावेल के हाथों कैच कराकर आउट किया। जडेजा ने 13 रन बनाए। मोहम्मद शमी कोहली के साथ नाबाद लौटे। वेस्टइंडीज की तरफ से मैकॉय और ने एश्ले नर्स ने दो-दो और केमर रोच व सैमुअल्स ने 1-1 विकेट लिया।

Updated : 2018-10-25T04:22:45+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top