Top
Home > खेल > क्रिकेट > वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया, सीरीज में की बराबरी

वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया, सीरीज में की बराबरी

वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया, सीरीज में की बराबरी

तिरुवनंतपुरम। वेस्टइंडीज ने रविवार (8 दिसंबर) को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को आठ विकेट से हराया। भारत ने सात विकेट पर 170 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टडंडीज ने सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस के नाबाद 67 रन की बदौलत 18.3 ओवर में दो विकेट पर 173 रन बनाकर जीत हासिल की। वेस्टइंडीज ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज में अब 1-1 से बराबरी कर ली है। भारत ने हैदराबाद में खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से मात दी थी। दोनों टीमों के बीच अब तीसरा और निर्णायक मैच 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा।

एविन लुईस (40) और शिमरोन हेटमायर (23) ने भी तेजतर्रार पारी खेली। भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला। भारतीय बल्लेबाजों इस मैच में निराश किया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इससे पहले तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे शिवम दुबे ने मौके का पूरा फायदा उठाया और 30 गेंदों 54 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल हैं। लेकिन भारत के अन्य बल्लेबाज नहीं चल पाS। दूसरा सर्वोच्च स्कोर ऋषभ पंत (22 गेंदों पर नाबाद 33) का रहा।

इसके अलावा भारत अंतिम चार ओवर में 26 रन ही जुटा पाया और आखिर में सात विकेट पर 170 रन तक ही पहुंच सका। वेस्टइंडीज की तरफ से हेडन वाल्श (28 रन देकर दो) और केसरिक विलियम्स (30 रन देकर दो) सबसे सफल गेंदबाज रहे।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चहर और भुवनेश्वर कुमार।

वेस्टइंडीज : केरन पोलार्ड (कप्तान), शेल्डन कॉटरेल, शिमरन हिटमायेर, जेसन होल्डर, ब्रेंडन किंग, इविन लुइस, खारी पीएरे, निकोलस पूरण, लेंडल सिमंस, हेडन वॉल्श जूनियर, किसरिक विलियम्स।

Updated : 2019-12-09T12:35:10+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top