Home > खेल > क्रिकेट > IND vs NZ : भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर

IND vs NZ : भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर

  • विराट कोहली ने बनाए 95 रन
  • मोहम्मद ने 5 विकेट लिए

IND vs NZ : भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर
X

धर्मशाला। भारत ने वर्ल्ड कप में 5 वीं जीत हासिल कर अपने विजय क्रम को जारी रखा है। टीम इंडिया ने आज धर्मशाला में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में कीवियों पर 20 साल बाद जीत हासिल की है। इससे पहले, 2003 में सेंचुरियन के मैदान पर कीवियों को 7 विकेट से हराया था।

इस जीत के साथ भारत पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आ गया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निधार्रित 50 ओवरों में 273 रन बनाए। डैरेल मिचल ने शानदार शतक और रचिन रविंद्र की 75 रनों की पारी ने न्यूजीलैंड को एक सम्मानजनक स्कोर तक पंहुचाने में अहम भूमिका निभाई।इसके जवाब में भारतीय टीम ने 48 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया। विराट कोहली ने 104 बॉल पर 95 रन की पारी खेली, जबकि मोहम्मद शमी ने 5 विकेट चटकाए। शमी प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

न्यूजीलैंड की पारी -

डैरेल मिचल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 127 गेंदों पर 130 रन बनाए जिसमें उन्होंने नौ चैके और पांच छक्के जड़े। वहीं रचिन रविंद्र ने 87 गेंदों में 75 रन बनाए। उधर इससे पूर्व आज भारत ने टाॅस जीता और पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। रोहित का यह निर्णय सही भी साबित हुआ। भारत की ओर से धर्मशाला में आज पहली बार विश्व कप के मैच में शामिल किए गए तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी तुरूप का इक्का सातिब हुए और उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके। शामी ने 10 अपने स्पैल के 10 ओवरों में 54 रन देकर न्यूजीलैंड के पांच खिलाड़ियों को पैवेलियन भेजा। शामी ने भारत के लिए खतरनाक साबित हो रहे डैरेल मिचल को भी शमाी ने आउट किया। इसके अलावा स्पिनर कुलदीप यादव को दो जबकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला।

उधर इससे पूर्व बल्लेबाजी के लिए उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत ठीक नही रही और उसके ओपनर डोवेन कान्वे बिना खाता खोले मोहम्मद सिराज का शिकार बन गए। वहीं दूसरे ओपनर विल यंग भी 17 रन बनाकर मोहम्मद शामी का पहला शिकार हुए। इसके अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 23 रनों का योगदान दिया।

Updated : 22 Oct 2023 5:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top